बेहतर कार्य पर साइंटिस्ट को इंटरनेशनल अवार्ड

दिल्ली की नेशनल फिजिकल लैबोरेट्री में खेकड़ा के सीनियर साइंटिस्ट को बेहतर कार्य पर पुरस्कृत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 12:50 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 12:50 AM (IST)
बेहतर कार्य पर साइंटिस्ट को इंटरनेशनल अवार्ड
बेहतर कार्य पर साइंटिस्ट को इंटरनेशनल अवार्ड

बागपत, जेएनएन। दिल्ली की नेशनल फिजिकल लैबोरेट्री में खेकड़ा के सीनियर साइंटिस्ट को बेहतर कार्य करने पर इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित किए जाने पर नगर में खुशी मनाई गई। उनके पैतृक आवास पर परिजनों को बधाइयां देने के लिए लोगों का रात तक तांता लगा रहा।

नगर के अहिरान मोहल्ला निवासी डा. संजय यादव पुत्र स्व. धर्मपाल सिंह यादव दिल्ली की नेशनल फिजिकल लैबोरेट्री में सीनियर साइंटिस्ट हैं। वह लैबोरेट्री के फिजिको मैकेनिकल मेट्रोलोजी डिविजन के हेड भी हैं। 30 साल से साइंटिस्ट पद पर रहते हुए डा. संजय ने कई बेहतर कार्य किए। उन्होंने देश के साथ फ्रांस, जापान, सऊदी अरब, इंडोनेशिया, भूटान, मलेशिया आदि देशों की लैब में भी कार्य किए। हाल में डा. संजय यादव कई वैज्ञानिक संस्थाओं में पदाधिकारी, सदस्य भी हैं।

शनिवार को दोपहर डा. संजय यादव को आनलाइन कार्यक्रम में इंटरनेशनल अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। मनोज गुप्ता, अशोक धामा, आनंद यादव, राजेश यादव, राजेन्द्र सभासद, संजय शर्मा आदि ने बताया कि डा. संजय ने मेहनत व लगन के बल पर यह मुकाम हासिल किया है। अब डिग्री या डिप्लोमा दिखाकर भी कर सकेंगे मतदान

विधान परिषद मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक सीटों के लिए एक दिसंबर को बागपत के छह ब्लाक और नगर पालिका परिषद कार्यालय पर बने 21 बूथों पर मतदान होगा। भारत निर्वाचन आयोग ने फोटो युक्त पहचान पत्र नहीं होने पर वैकल्पिक दस्तावेज दिखाकर मतदान करने की सुविधा दी है।

आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट, राज्य या केंद्र सरकार, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, स्थानीय निकाय या अन्य निजी औद्योगिक घरानों द्वारा अपने कर्मचारियों को जारी किए गए सेवा पहचान पत्र, शैक्षिक संस्थाओं जिनमें संबंधित शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का निर्वाचन नियोजित हो, द्वारा जारी सेवा पहचान पत्र, विश्वविद्यालय द्वारा जारी उपाधि-डिप्लोमा का मूल प्रमाण पत्र तथा सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी दिव्यांग प्रमाण पत्र में किसी एक को दिखाकर मतदान कर सकेंगे।

वहीं, सीडीओ ने जिला पंचायत राज अधिकारी को मतदान केंद्रों पर शौचालयों की सफाई कराने का निर्देश दिया है। पोलिग पार्टियों को सैनिटाइज, ग्लब्स, मास्क व मेडिकल किट देकर मतदान केंद्रों पर भेजा जाएगा। 30 नवंबर को पोलिग पार्टियों को मतपत्र और मतपेटिकाएं देकर बूथों के लिए रवाना करेंगे, ताकि एक दिसंबर की सुबह आठ बजे मतदान शुरू कराया जा सके।

chat bot
आपका साथी