हथियार और परिवार की कुंडली से लैस है गैंग

बागपत : दो घरों में डाका डाल चुका शादी-खाना गैंग कोई मामूली गैंग नहीं है। वे जिस घर में डाका डालते ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Mar 2017 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 03 Mar 2017 10:58 PM (IST)
हथियार और परिवार की कुंडली से लैस है गैंग
हथियार और परिवार की कुंडली से लैस है गैंग

बागपत : दो घरों में डाका डाल चुका शादी-खाना गैंग कोई मामूली गैंग नहीं है। वे जिस घर में डाका डालते हैं, उस परिवार की उनके पास पूरी कुंडली रहती है। आधुनिक हथियार से लैस गैंग के सदस्य अपना प्रदर्शन भी फिल्मी स्टाइल में करते हैं। पुलिस अब यह मानने लगी है कि केतीपुरा व मवीखुर्द की डकैती में एक ही गैंग का हाथ है।

बागपत कोतवाली के केतीपुरा मोहल्ले में 19 फरवरी व बालैनी थाने के मवीखुर्द गांव में एक मार्च की रात डकैती पड़ी थी। पुलिस के पूछताछ में परिजनों ने जो जानकारी दी है, उससे अब यह और जानकारी मिली है कि इस गैंग के पास पिस्टल व रिवाल्वर जैसे आधुनिक हथियार हैं। वे इन हथियारों को फिल्मी स्टाइल में घुमाते हैं और धमकी के लिए प्रयोग करते हैं। दोनों घटनाओं में किसी को पीटा नहीं। उनकी दहशत ही काफी है। वे इतनी जानकारी रखते हैं, मानों डकैती किसी परिवार के सदस्य ने ही डाली है। गैंग के बदमाशों ने डकैती के वक्त पीड़ित को यह बता दिया था कि तुम लोग कितने भाई हो, क्या करते हो। किसके कितने बच्चे हैं और यही नहीं, बच्चों में कितनी लड़की और कितने लड़के हैं। इसका मतलब है कि उनके पास पूरी कुंडली है। यह कुंडली कोई बेहद करीबी ही बनवा सकता है। वे फुर्सत से वारदात को अंजाम देते हैं। किसी बड़े सामान जैसे फ्रिज या अन्य लेने के बजाय उनकी नजर सोना, चांदी व रुपये पर होती है।

कहीं टोटके के लिए

तो नहीं खाते खाना?

केतीपुरा में दूध व मवीखुर्द में बदमाशों ने मिठाई खाई थी। पुलिस इस बात पर भी अध्ययन करने लगी है कि कहीं बदमाश दूध या मीठा का सेवन कहीं टोटके के लिए तो नहीं करते? इसका मतलब है बदमाश आधुनिक हथियारों से लैस होने के साथ-साथ टोने-टोटके का भी सहारा ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी