शिकायतों का अंबार, निस्तारण धड़ाम

जागरण संवाददाता, बागपत : लगता है कि तहसील दिवस अपने मकसद में विफल साबित हो रहा है। फरियादियों की शिक

By Edited By: Publish:Tue, 03 May 2016 06:53 PM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 06:53 PM (IST)
शिकायतों का अंबार, निस्तारण धड़ाम

जागरण संवाददाता, बागपत : लगता है कि तहसील दिवस अपने मकसद में विफल साबित हो रहा है। फरियादियों की शिकायतों का मौके पर निस्तारण नहीं हो रहा। मंगलवार को तीनों तहसीलों पर 176 शिकायतें आईं, लेकिन निस्तारण हुआ महज 11 शिकायतों का। हालांकि, डीएम हृदय शंकर तिवारी ने अधिकारियों को सात दिन में शिकायतों का निस्तारण करने का आदेश दिया। ग्राम पंचायत की जमीन से अवैध कब्जे हटवाने की हिदायत भी दी है।

डीएम और एसपी रवि शंकर छवि ने बागपत तहसील पर लोगों की समस्याओं को सुना और निराकरण कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान अतिक्रमण, रास्तों एवं तालाबों पर अवैध कब्जे, बिजली नहीं मिलने, दिव्यांगों के प्रमाण पत्र नहीं बनने, गांवों में विकास नहीं होने संबंधी 58 शिकायतें आई। आठ शिकायतों का निस्तारण हुआ। डीएम ने कहा, निस्तारण ऐसा होना चाहिए कि लोगों को बार-बार अधिकारियों के पीछे न दौड़ना पड़े। गेहूं की कम खरीद पर डीएम ने अधिकारियों से नाराजगी जताई। प्रभारी सीडीओ एमएल पटेल, डीडीओ हाकिम ¨सह समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

बड़ौत तहसील पर एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव ने समस्याएं सुनीं। बिजली, पानी, चकबंदी, अस्पताल, आपूर्ति, और गन्ना से संबंधित आई कुल 81 में से दो शिकायतों का निस्तारण हुआ।

खेकड़ा में हुए तहसील दिवस में एडीएम राकेश कुमार मालपाणी ने समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी लंबित शिकायतों का निस्तारण करें। कुल 37 शिकायतें आई, जिनमें से मात्र एक का निस्तारण हुआ। इस अवसर पर एसडीएम दीपाली कौशिक, तहसीलदार वेद ¨सह चौहान, सीओ श्वेताभ पांडे समेत सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी