अल्पसंख्यक संस्थानों के प्रशिक्षुओं पर लटकी समायोजन की तलवार

बड़ौत : अल्पसंख्यक बीटीसी संस्थानों की सभी सीटें संस्थानों द्वारा स्वयं भरे जाने के शासनादेश से इनमें

By Edited By: Publish:Tue, 03 Mar 2015 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 10:45 PM (IST)
अल्पसंख्यक संस्थानों के प्रशिक्षुओं पर लटकी समायोजन की तलवार

बड़ौत : अल्पसंख्यक बीटीसी संस्थानों की सभी सीटें संस्थानों द्वारा स्वयं भरे जाने के शासनादेश से इनमें प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं पर अन्य संस्थानों में समायोजन की तलवार लटक गई है। इसके विरोध में प्रशिक्षुओं ने डायट पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया।

मंगलवार को चौधरी चरण सिंह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर पहुंचे करम सिंह इंस्टीट्यूट और मूर्ति देवी के प्रशिक्षुओं ने शासनादेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि उक्त संस्थानों में उनका प्रवेश डायट पर हुई काउंसलिंग के माध्यम से हुआ था, उनका प्रथम सेमेस्टर भी पूर्ण होने के करीब है। अब ऐसे में उन्हें जिला या जिले से बाहर दूसरे संस्थानों में समायोजित किए जाने के आदेश दिए गए हैं। ऐसे में उन्हें भारी दिक्कतें झेलने पड़ेगी। प्रशिक्षुओं ने शासनादेश वापस लेने की मांग की। विदित रहे कि जिले में चार अल्पसंख्यक कालेज है, जिनमें से हिमालय कालेज और विनायक कालेज पहले ही स्वयं के द्वारा सीटें भर चुके हैं वहीं कर्म सिंह और मूर्ति देवी कालेज में आधी सीटें डायट द्वारा काउंसलिंग के माध्यम से भरी गई थीं।

--------

इन्होंने कहा..

शासनादेश के मुताबिक कार्रवाई कराई जाएगी। जिले में रिक्त बीटीसी सीटों को भरने के बाद अभ्यर्थियों का ब्यौरा एससीईआरटी को भेज दिया जाएगा।

संजय रस्तोगी, प्राचार्य डायट।

chat bot
आपका साथी