खराब मिड-डे मील देख भड़क उठीं छात्राएं

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
खराब मिड-डे मील देख भड़क उठीं छात्राएं

खेकड़ा,बागपत : नगर के कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज में खराब मिड-डे मील देखते ही छात्राएं भड़क उठी और उसे खाने से साफ इंकार कर दिया। ठीक खाना न मिलने पर छात्राओं ने जमकर हंगामा काटा। आरोप लगाया कि रोजाना उन्हें ऐसा ही खाना दिया जाता है। छात्राओं का हंगामा देख एनजीओ कर्मचारी वहां से भाग खड़ा हुआ।

नगर के अधिकांश स्कूलों के साथ निबल समुदाय कल्याण संघ की ओर से नगर के कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज में भी मिड-डे मील वितरित किया जाता है। मंगलवार को जैसे ही कालेज की छात्राओं ने मिड डे मील देखा तो वे भड़क उठी और खाने से इंकार कर दिया। घटिया मिड डे मील देख छात्राओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। कालेज प्रधानाचार्या सीमा ने छात्राओं को समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन छात्राओं ने उनकी एक न सुनी और खाना लेने से इंकार कर दिया। छात्राओं का आरोप था कि उन्हें रोज घटिया किस्म का मिड-डे मील वितरित किया जाता है। छात्राओं के आरोपों से खफा एनजीओ का कर्मचारी छात्राओं पर भड़क उठा। इसके बाद तो छात्राएं और भी उग्र हो गई। बात बनती न देख वह वहां से भाग खड़ा हुआ।

दिन भर भूखी रहीं छात्राएं

स्कूल प्रधानाचार्य ने मिड डे मील तो वापस कर दिया, इसके बाद छात्राएं बिना मिड डे मील के ही दिन भर भूखी रहीं। छात्रा अमीसा, रहनुमा, आयूषी आदि का कहना था कि मंगलवार को उनको बिना भोजन के ही भूखा रहना पड़ा। प्रधानाचार्य ने भी उनके लिए कोई व्यवस्था नही की।

इन्होंने कहा..

पहले से ही मिड-डे मील में बनी दाल व चावल की गुणवत्ता ठीक नही रहती है। इसकी शिकायत कई बार एनजीओ के लोगों से की जा चुकी है, लेकिन समस्या का कोई समाधान नही हुआ है।

सीमा, प्रधानाचार्या कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज खेकड़ा

खाना ठीक था, केवल दाल में पानी कुछ अधिक हो गया था। मसूर की दाल जल्दी गल जाती है, इसलिए पानी ऊपर आ गया था।

आजाद, इंचार्ज निबल समुदाय कल्याण संघ।

खाना यदि खराब आएगा तो उसे वापस कर दिया जाएगा। किसी भी बच्चे के जीवन के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नही किया जाएगा। खराब मिड डे मील वितरण की शिकायत उच्च अधिकारियों से की जाएगी।

विनोद अग्रवाल उप प्रबंधक कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज खेकड़ा।

chat bot
आपका साथी