जेवी कालेज में आर्य सम्मेलन का भव्य आयोजन

By Edited By: Publish:Tue, 16 Sep 2014 12:17 AM (IST) Updated:Tue, 16 Sep 2014 12:17 AM (IST)
जेवी कालेज में आर्य सम्मेलन का भव्य आयोजन

बड़ौत, बागपत : जाट शिक्षा सभा के तत्वावधान में सोमवार को मूर्ति अनावरण समारोह व आर्य सम्मेलन का भव्य आयोजन किया जाएगा। इसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसानों और गणमान्यों ने शिरकत की।

सोमवार को जनता वैदिक डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम में जाट शिक्षा सभा के अध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह ने कहा कि वह पिछले 24 सालों से जाट शिक्षा सभा का प्रबंधन देख रहे हैं। इस अवधि में महाविद्यालय के कृषि फार्म व डेयरी प्रबंधन ने नए आयाम स्थापित किए हैं। इसके अलावा महाविद्यालय के संसाधनों में वृद्धि कर जाट शिक्षा सभा के अंतर्गत संचालित सभी शिक्षण संस्थानों के भवनों, कक्षों, बहुउद्देश्यीय इंडोर स्टेडियम, महिला छात्रावास आदि का निर्माण कराया गया है, ताकि विद्यार्थियों को एक बेहतर माहौल उपलब्ध हो सके। इसी क्रम में महाविद्यालय को सीसी टीवी कैमरों से आच्छादित कर पूरे परिसर को वाइफाई कनेक्शन से जोड़ा गया है। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए नए रोजगारपरक कोर्स भी शुरू कर किए गए हैं। सम्मेलन में महाविद्यालय को कृषि विश्वविद्यालय और शहीद शाहमल चैरीटेबल चिकित्सालय बनाने के संकल्प लिया गया। घोषणा की गई कि आगामी 23 दिसंबर को महाविद्यालय परिसर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण रालोद सुप्रीमों चौधरी अजीत सिंह करेंगे। मेजर जनरल सौराज सिंह अहलावत ने कहा कि क्षेत्र के बच्चें सेना में अधिकारी बन सकें, इसके लिए उन्हें गाइडेंस और कोचिंग देने के लिए तैयार है। मेजर जनरल डा. कर्ण सिंह सोलंकी ने कहा केंद्रीय सेवाओं में जाटों को आरक्षण मिलना काफी लाभकारी रहा है। इसके लिए उन्होंने चौधरी अजित सिंह का आभार व्यक्त किया। पूर्व राज्य मंत्री स्वामी ओमवेश ने आर्य संस्कृति बचाने का आह्वन किया। सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान स्वामी आर्यवेश ने कहा कि स्वामी दयानंद के विचारधारा इस मिट्टी में रची-बसी है और जाट शिक्षा सभा उनके विचारों का प्रसार-प्रसार कर रही है। अध्यक्षता सुरेंद्र सिंह ने तथा संचालन प्राचार्य डा. यशवीर सिंह ने किया। इससे पूर्व जनता वैदिक इंटर कालेज में यज्ञ का आयोजन किया गया।

मूर्तियों का अनावरण व द्वारों का किया उद्घाटन

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जनता वैदिक इंटर कालेज परिसर में स्थापित महर्षि दयानंद की प्रतिमा का अनावरण व वीरेंद्र वर्मा द्वार का उद्घाटन स्वामी आर्यवेश ने किया। इसके पश्चात जेवी डिग्री कालेज परिसर स्थित हलधर किसान की प्रतिमा और चौधरी मुंशी सिंह द्वारा व पृथ्वी सिंह बेधड़क द्वार का भी लोकार्पण किया गया।

chat bot
आपका साथी