ककराली सरोवर को लेकर डीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 08:41 PM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 08:41 PM (IST)
ककराली सरोवर को लेकर डीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

गंगोह (सहारनपुर): पवित्र ककराली सरोवर का निर्माण ध्वस्त होने से लोगों में गहरा रोष व्याप्त है। सोमवार को विधायक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला तथा उन्हें वस्तुस्थिति की जानकारी दी। डीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पर्यटन विभाग की संस्तुति पर समाज कल्याण निर्माण निगम ने पवित्र ककराली सरोवर का सौंदर्यीकरण कराया था। प्रथम किस्त के आवंटित पचास लाख की रकम से जो कार्य होना था वह मानक के अनुसार नहीं किया गया था। नागरिकों ने इसकी शिकायत कई बार की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी। वर्ष 2012 के अंत में सरोवर के निर्माण कार्य की लीपापोती कर दी गई थी। गत वर्ष पहली ही बारिश में इसका एक हिस्सा पानी में बह गया था। इसकी शिकायत नागरिकों ने स्वयं जाकर तत्कालीन जिलाधिकारी अजय कुमार से की थी लेकिन उन्होने कार्यदायी संस्था के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

रविवार को बारिश के दौरान सरोवर का मुख्य द्वार दीवार समेत ढह गया। इससे धर्म प्रेमी लोगों में विभाग के प्रति रोष फैल गया। बाला जी धाम सेवा समिति के अध्यक्ष सुशील शर्मा का कहना है कि इस समय जो निर्माण बचा है वह भी खतरनाक स्थिति में है। सरोवर के अंदर पानी न होने से यहां हर समय बच्चे खेलते हैं। आसपास कई स्कूल होने के कारण उनके वाहन व बच्चे भी अक्सर वहां खड़े रहते हें। यदि इसका निस्तारण शीघ्र न कराया गया तो कभी भी कोई हादसा हो सकता है। सोमवार को विधायक प्रदीप चौधरी व सुशील शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला तथा उन्हें वस्तु स्थिति की जानकारी दी। विधायक ने बताया कि डीएम ने संबंधित विभाग से फाईल तलब कर ली है। उन्होने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है। प्रतिनिधि मंडल में संजय चौधरी, प्रदीप गोयल, बलवंत मलिक, सुनील ऐरन, सुनील अग्रवाल, राजेश गर्ग, मुकेश गर्ग, अनुराग शर्मा, बिजेंद्र शर्मा, विवेक गर्ग,जय सिंह, संजय कम्हेड़ा, गौरव वर्मा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी