छात्र-छात्राओं ने तैयार किया मास्क बैंक

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के निर्देश पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मास्क बैंक स्थापित किया गया। राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने उद्घाटन किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों के प्रयास की सराहना की। जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं के खुद के बनाए 4000 मास्क बैंक में जमा किए। जिला नोडल अधिकारी ने कोविड 19 के खिलाफ समर्पण भाव से प्रशिक्षित होने व अन्य को प्रशिक्षित करने की शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 06:05 AM (IST)
छात्र-छात्राओं ने तैयार किया मास्क बैंक
छात्र-छात्राओं ने तैयार किया मास्क बैंक

जेएनएन, बदायूं : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के निर्देश पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मास्क बैंक स्थापित किया गया। राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने उद्घाटन किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों के प्रयास की सराहना की। जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं के खुद के बनाए 4000 मास्क बैंक में जमा किए। जिला नोडल अधिकारी ने कोविड 19 के खिलाफ समर्पण भाव से प्रशिक्षित होने व अन्य को प्रशिक्षित करने की शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का कार्य अविस्मरणीय है और हमेशा रहेगा। निरंतर दो महीने से लॉकडाउन के दौरान एनएसएस के कर्मयोगी दिन-रात समाजसेवा कर रहे हैं। जिला नोडल अधिकारी डॉ. राकेश कुमार जायसवाल ने कहा कि जूम मीटिग व फेसबुक लाइव से पूरे जिले के कार्यक्रम अधिकारी, वालंटियर्स, कार्यक्रम समन्वयक डॉ. सोमपाल सिंह से जुड़े रहे। दास पीजी कॉलेज से कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रश्मि सक्सेना, डॉ. नवीन कुमार, डॉ. अवनीश कुमार, डॉ. रविभूषण पाठक की इकाई ने मास्क जमा किए। राजेश कुमार, समीक्षा यादव, प्रसून सक्सेना, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, सहदेव सागर, साक्षी पटेल, विजेंद्र सिंह, वीर बहादुर, गौरव पाली आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. श्रद्धा गुप्ता ने की।

-----------------------

दिन-रात कुछ समय निकालकर खुद मास्क तैयार किए और सभी मास्क को राजकीय महाविद्यालय की बैंक में जमा किए।

- आस्था सिंह

---

सरकार सभी लोगों को मास्क पहनने को जागरुक कर रही है। सभी को पहनना भी चाहिए। उनकी जरूरत के लिए बैंक बनी।

- दिव्यांशी सैनी

---

कार्यक्रम अधिकारी के निर्देश पर मास्क तैयार किए। कुछ लोगों को पहले ही भेंट कर दिए और 60 मास्क बैंक को दिया।

- सबा साहिल

---

हर किसी को मास्क की महत्ता को समझना जरुरी हो गया है। अन्य लोगों को भी बैंक में मास्क जमा कर लोगों की मदद करनी चाहिए।

- राजपाल

chat bot
आपका साथी