लखनपुर परिषदीय विद्यालय में शुरू हुई स्मार्ट क्लास

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने विकास क्षेत्र जगत के उच्च प्राथमिक विद्यालय लखनपुर में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया। एचडीएफसी बैंक व आरोह फाउंडेशन की ओर से विद्यालय में स्मार्ट क्लास शुरू की गई है। छात्र-छात्राओं ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अतिथियों ने उन्हें सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 12:59 AM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 06:23 AM (IST)
लखनपुर परिषदीय विद्यालय में शुरू हुई स्मार्ट क्लास
लखनपुर परिषदीय विद्यालय में शुरू हुई स्मार्ट क्लास

जासं, बदायूं : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने विकास क्षेत्र जगत के उच्च प्राथमिक विद्यालय लखनपुर में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया। एचडीएफसी बैंक व आरोह फाउंडेशन की ओर से विद्यालय में स्मार्ट क्लास शुरू की गई है। छात्र-छात्राओं ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अतिथियों ने उन्हें सम्मानित किया।

बीएसए ने कहा कि शिक्षक-शिक्षिकाओं की मेहनत के फलस्वरूप परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदल रही है। बेसिक के विद्यालय भी कांवेंट विद्यालयों को मात दे रहे हैं। जहां आधुनिक तरीके से बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है। स्मार्ट क्लास से बच्चों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाई होगी। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक संजीव शर्मा ने स्मार्ट क्लास शुरू करने वाले एचडीएफसी बैंक व आरोह फाउंडेशन के कार्यों की प्रशंसा की। फाउंडेशन के ट्रेनिग मैनेजर राहुल, असिस्टेंट प्रोजेक्ट कोआíडनेटर हिमानी गौड़, पंकज कुमार, शोभित तिवारी, रवि ने स्मार्ट क्लास के फायदों के बारे में विस्तार से बताया। एनपीआरसी संजीव कुमार सिंह, प्रधानाध्यापक सुनीता राठौर ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। प्रबल कुमार, अभिषेक राठौर, राजीव कुमार, मानवेंद्र सिंह, राजीव शंखधार, गीता सिंह, नमिता राठौर, वीना, प्रीति आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सुभाष चंद्र ने किया।

chat bot
आपका साथी