सात दिन में पूर्ण कराएं शौचालय निर्माण

स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत जनपद के समस्त ग्राम पंचायत सचिव, खंड विकास अधिकारी सुनिश्चित कर लें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:24 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:24 AM (IST)
सात दिन में पूर्ण कराएं शौचालय निर्माण
सात दिन में पूर्ण कराएं शौचालय निर्माण

बदायूं : स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत जनपद के समस्त ग्राम पंचायत सचिव, खंड विकास अधिकारी सुनिश्चित करें कि 30 सितंबर तक शौचालय निर्माण पूर्ण हो जाना चाहिए। शनिवार शाम कैंप कार्यालय पर हुई बैठक में डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने कहा कि शेष बचे शौचालय निर्माण कार्य के लिए पंचायत सचिव एक सप्ताह गांवों में रात दिन रुककर कार्य पूर्ण कराएं। खंड विकास अधिकारी आसफपुर शंकर लाल को चेतावनी देने के निर्देश दिए।

शौचालय निर्माण में खंड विकास अधिकारी आसफपुर के शौचालय निर्माण कार्य में लापरवाही किए जाने पर कड़ी फटकार लगाते हुए कड़े निर्देश दिए कि पांच दिनों में निर्माण कार्य की स्थिति संतोषजनक होनी चाहिए। उन्होने पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि समय से निर्माण कार्य पूर्ण नही कराते है तो उन्हे चेतावनी दे। डीएम ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि आसफपुर विकासखंड के कुछ गांवों के शौचालय निर्माण की स्थिति का जायजा लें। ग्राम प्रधान एवं सचिवों ने बताया कि लाभार्थी का पैसा शाखा प्रबंधक निकालने में दिक्कत करते हैं। डीएम ने एलडीएम श्याम पासवान को निर्देश दिए कि समस्त शाखा प्रबंधकों को सूचित कर दे कि लाभार्थियों का विभिन्न योजनाओं का पैसा किसी अन्य में न काटा जाए। मुख्य विकास अधिकारी देव कृष्ण तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी शशिकांत पांडेय, डीसी मनरेगा राम सागर यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

भोर में चार बजे बजेगी सीटी

जासं, बदायूं : एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा ने बताया कि शौचालय बन जाने के बाद भी सभी लोग उपयोग नहीं कर रहे हैं। उन्हें जागरूक करने के लिए अब 22 से 26 सितंबर तक सभी निकायों में भोर में चार बजे से सीटी बजेगी। नामित अधिकारी, कर्मचारी सीटी बजार लोगों को प्रेरित करेंगे कि खुले में शौच के लिए न जाएं। निगरानी के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी भी लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी