भूमि विवादों को रजिस्टर में दर्ज कर कराएं निस्तारण

भूमि विवादों को रजिस्टर में दर्ज कराकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। यह निर्देश शनिवार को थाना दिवस में शिकायतें सुनते हुए डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी संकल्प शर्मा ने दिए। शनिवार को अवकाश होने से सोमवार को थाना समाधान दिवस लगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 12:24 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 12:24 AM (IST)
भूमि विवादों को रजिस्टर में दर्ज कर कराएं निस्तारण
भूमि विवादों को रजिस्टर में दर्ज कर कराएं निस्तारण

जेएनएन, बदायूं : भूमि विवादों को रजिस्टर में दर्ज कराकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। यह निर्देश शनिवार को थाना दिवस में शिकायतें सुनते हुए डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी संकल्प शर्मा ने दिए। शनिवार को अवकाश होने से सोमवार को थाना समाधान दिवस लगा।

उन्होंने शासन के निर्देशानुसार पर डीएम ने दबंगों द्वारा कब्जाई गई भूमि, नाली, तालाब, पोखर, चकरोड आदि को कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व विभाग के लेखपालों, कानूनगो एवं नायब तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यों को समयबद्ध पूर्ण किया जाए। एसएसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को समय से निस्तारित कराएं। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने थाने का भी निरीक्षण किया। प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए कि भूमि विवाद की शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर रजिस्टर में पंजीकृत कर निस्तारण किया जाए। त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए खुराफाती तत्वों पर विशेष नजर रखें।

chat bot
आपका साथी