सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

बदायूं सफाई कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर नगर पालिका कार्यालय में ज्ञापन दिया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 12:22 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 06:09 AM (IST)
सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन
सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

बदायूं : सफाई कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर नगर पालिका कार्यालय में ज्ञापन दिया। मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष रमेश डी लाल ने बताया कि नगर पालिका में कोई भी कर्मचारी नहीं होने पर ज्ञापन कार्यालय अधीक्षक रजनीश शर्मा को दिया।

इसमें मांग की गई कि सफाई कर्मचारियों को जुलाई और अगस्त का वेतन नहीं मिला है, सेवानिवृत्त कर्मचारियों का भुगतान नहीं किया जा रहा है, मृत कर्मचारियों के आश्रितों को भी कोई भी भुगतान नहीं किया गया है। अगस्त माह का महंगाई भत्ता वर्ष 2018-19 का बोनस, समस्त कर्मचारियों का एसीपी का एरियर, सातवां वेतनमान का एरियर, सेवानिवृत्त कर्मचारियों अर्जित अवकाश, बीमा, पीएफ आदि का भुगतान नगर पालिका पर बकाया है। कर्मचारियों की किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है जिससे सभी में आक्रोश है। शीघ्र कर्मचारियों की समस्त समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो सभी लोग आंदोलन करने पर बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी नगर पालिका प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने वालों में जिला महासचिव लव कुमार, नगर अध्यक्ष राकेश कुमार, नगर उपाध्यक्ष विनोद सिघम, नगर महामंत्री राजेंद्र बाबू, संगठन सचिव महेंद्र कुमार, उपाध्यक्ष ग्रीश बाबू, कोषाध्या राजीव भारती आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी