पिता की हत्या कर बेटे समेत दो से हजारों की लूट

रायबरेली से मजदूरी करके लौटे बेटे और उसके दोस्त को बाइपास से लेने पहुंचे बाइक सवार अधेड़ की बदमाशों ने मंगलवार रात साढ़े तीन बजे गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि बेटे समेत उसके साथी से हजारों की नकदी समेत सामान लूट लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 01:31 AM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 06:21 AM (IST)
पिता की हत्या कर बेटे समेत दो से हजारों की लूट
पिता की हत्या कर बेटे समेत दो से हजारों की लूट

संसू, उझानी (बदायूं) : रायबरेली से मजदूरी करके लौटे बेटे और उसके दोस्त को बाइपास से लेने पहुंचे बाइक सवार अधेड़ की बदमाशों ने मंगलवार रात साढ़े तीन बजे गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि बेटे समेत उसके साथी से हजारों की नकदी समेत सामान लूट लिया। घटना को अंजाम देकर यह नकाबपोश गिरोह फरार हो गए। बेटे की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में छह अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट-हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिवार वालों को सौंप दिया है। कोतवाली क्षेत्र के गांव जमरौली निवासी आनंदपाल सिंह (60) का बेटा कुंवरपाल व गांव का ही कृपाल रायबरेली में रहकर स्प्रे पेंटिग का काम करते हैं। मंगलवार को दोनों वहां से घर के लिए रवाना हुए थे। उझानी बाइपास पर बस से उतरने के बाद आधी रात के बाद लगभग साढ़े तीन बजे कुंवरपाल ने अपने पिता को कॉल करके वहां से गांव ले जाने को कहा। कुछ देर बाद कुंवरपाल बाइक लेकर आ गए और दोनों को बैठाकर वापस गांव लौट रहे थे। रास्ते में मानकपुर और रौली गांव के बीच सड़क किनारे मौजूद गड्ढों में से कुछ लोगों ने निकलकर रास्ता रोक लिया। बकौल कुंवरपाल ब्रेक लेते-लेते भी वह बदमाशों के पास पहुंच गया। छह नकाबपोश बदमाशों ने तीनों को बाइक से उतारा और युवकों का बैग समेत कुंवरपाल की जेब में रखे साढ़े छह हजार तो कृपाल की जेब से 16 सौ रुपये व मोबाइल सेट लूट लिए। एक बदमाश ने बाइक की चाबी भी निकाल ली। इस दौरान आनंदपाल ने एक बदमाश से हाथापाई शुरू कर दी। इससे बौखलाए बदमाश ने उन्हें गोली मार दी। धमाका होते ही दोनों युवक भी वहां से भाग निकले। जबकि बदमाश जंगल की ओर भाग गए।

आनंदपाल के मोबाइल से दी सूचना

- कुंवरपाल ने मौके पर पड़े पिता की जेब से मोबाइल निकाला और यूपी 100 को घटना की जानकारी दी। इसके बाद उसने गांव वालों को भी पूरा मामला बताया। कुछ देर में ही पुलिस समेत भारी मात्रा में भीड़ पहुंच गई। कुंवरपाल का मोबाइल भी बाजरा के खेत में मिल गया। जबकि बैग समेत नकदी व कृपाल का मोबाइल लेकर बदमाश फरार हो गए।

पेट में मिले छर्रे

- पुलिस ने वहां से शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम को भेज दिया। दोपहर बाद उसका पोस्टमार्टम हुआ तो रिपोर्ट में पेट में गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई है। 12 बोर के छर्रे पेट में मिले हैं। बदमाशों ने गोली आनंदपाल के पेट से सटाकर मारी थी। यही वजह रही कि छर्रे पीएम में मिल गए। पुलिस ने आसपास इलाके में कांबिग भी की लेकिन गिरोह का कोई सुराग नहीं लगा। वर्जन ::

- आनंदपाल सिंह के बेटे की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है। जल्द इसका खुलासा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

- विनोद चाहर, कोतवाल उझानी

------------------------

chat bot
आपका साथी