मेला ककोड़ा ::: मेले में धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सम्मानित

मेला ककोड़ा में होने वाली प्रतियोगिताओं धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में सहयोग करने वालों डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 12:36 AM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:03 AM (IST)
मेला ककोड़ा ::: मेले में धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सम्मानित
मेला ककोड़ा ::: मेले में धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सम्मानित

जासं, बदायूं : मेला ककोड़ा में होने वाली प्रतियोगिताओं, धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में सहयोग करने वालों डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने सम्मानित किया। सुरक्षा-व्यवस्था के मामले में कानून-व्यवस्था की कमान संभाल रहे सीओ उझानी सर्वेंद्र सिंह, मेला प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव कुमार शर्मा की डीएम और कप्तान ने सराहना की। मेले में गायत्री परिवार के श्रेष्ठ कार्यों, गंगा सभा की ओर से गंगा आरती करने वाले विद्वानों, खेलकूल प्रतियोगिता, व्यवस्थाओं और अन्य गतिविधियों में विशेष योगदान के लिए डीएम, एसएसपी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। सम्मान समारोह में गूंज सामाजिक संस्था की ओर से किशन चंद्र शर्मा, राजन मेंदीरत्ता का सहयोग रहा।

अस्पताल में देखे गए 1585 मरीज

मेला ककोड़ा में बनाए गए अस्थाई अस्पताल में 1585 से अधिक मरीजों को देखा गया। डॉक्टरों ने मरीजों को देखकर उनको दवाएं दीं। स्काउट संस्था की ओर से लगे खोया पाया बच्चा समाजसेवा शिविर में विभिन्न विद्यालयों के सौ स्काउट्स ने 200 खोये बच्चों को अपनों से मिलवाया। गायत्री परिवार ने गंगा तट पर चलाया सफाई अभियान

मेले में अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से गंगा तट पर प्रात: सफाई की। लोक कल्याण के लिए यज्ञ भगवान को विशेष आहुतियां समर्पित कीं।गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि मां गंगा जीवनदायिनी है। पूजन सामग्री, वासी फूलों और प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनी जहरीले रंगों से रंगी प्रतिमाओं को प्रवाहित कर गंगा को कभी प्रदूषित न करें। इस मौके पर सुरेश मिश्रा, भवेश शर्मा, तेजराम शर्मा, ममता शर्मा, रामवीर सिंह, कालीचरन, दीप्ति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी