बारिश में मुसीबत बनेगा वन विभाग रोड का नाला

शहर में हल्की बारिश में जलभराव की नौबत हो जाती है। ऐसे में अधिक बारिश हुई तो हालात और बिगड़ जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 May 2018 01:17 AM (IST) Updated:Sun, 20 May 2018 01:17 AM (IST)
बारिश में मुसीबत बनेगा वन विभाग रोड का नाला
बारिश में मुसीबत बनेगा वन विभाग रोड का नाला

बदायूं : हल्की बारिश में ही शहर में जलभराव की नौबत आ जाती है। ऐसे में अधिक बारिश हो गई तो शहर में बारिश का शहरवासियों के लिए मुसीबत बन जाएगा। वहीं, नगर पालिका प्रशासन नालों की सफाई कराने की औपचारिकता तो निभा रहा है, लेकिन मुख्य नालों की सफाई अब भी नहीं कराई है। बरसात से पहले अगर इन नालों की मरम्मत नहीं हुई तो बारिश होने पर हालात विकराल हो सकते हैं।

वन विभाग रोड का नाला जोगीपुरा से जुड़ा हुआ है। कई मुहल्लों का पानी इसमें बहता है। कुछ दिनों पहले इस नाले की सफाई तो कराई गई थी, लेकिन कूड़ा करकट गिरने से फिर हालात बिगड़ गए हैं। जहां-जहां पुलिया बनी हुई हैं, वहां नाला चोक पड़ा हुआ है। विगत वर्षो में बारिश होने पर राजकीय इंटर कॉलेज परिसर से लेकर इस रोड पर भी जलभराव की समस्या उत्पन्न होती रही है। इसकी मुख्य वजह नाले की तलीझाड़ सफाई न होना रहा है। मौसम विभाग इस साल भी अच्छी बरसात होने की संभावना जता चुका है।

डीएम दिनेश कुमार ¨सह भी नगर पालिका प्रशासन को बरसात से पूर्व नालों की सफाई कराने के निर्देश दे चुके हैं, लेकिन पालिका प्रशासन की गतिविधियां बहुत धीमी हैं। इस रफ्तार से समय से नालों की सफाई हो पाना मुश्किल लग रहा है। वर्जन

- शहर में नालों की सफाई नियमित कराई जा रही है। नालों का पानी शहर से बाहर निकालने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

दीपामाला गोयल, चेयरमैन, नगर पालिका

chat bot
आपका साथी