जिला अस्पताल की डिजिटल एक्सरे सेवा ठप

जिला अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की मशीन समेत वहां लगा एसी खराब हो गया है। नतीजतन पांच दिन से मरीजों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 06:06 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:06 PM (IST)
जिला अस्पताल की डिजिटल एक्सरे सेवा ठप
जिला अस्पताल की डिजिटल एक्सरे सेवा ठप

फोटो - 19 बीडीएन - 12 - मशीन में आई तकनीकी खराबी से एसी भी खराब

- गंभीर मरीजों को नहीं मिल पा रही एक्सरे सुविधा जागरण संवाददाता, बदायूं : जिला अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की मशीन समेत वहां लगा एसी खराब हो गया है। नतीजतन पांच दिन से मरीजों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मरीज केवल पुरानी तकनीक की मशीन से ही अपना एक्सरे करवा रहे हैं। वहीं ज्यादा रीढ़ समेत सिर की गंभीर चोट वाले मरीजों को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सीटी स्कैन को भेजा जा रहा है।

जिला अस्पताल में रोजाना सौ से अधिक मरीजों का एक्सरे किया जाता है। इनमें 60 से 70 ऐसे मरीज आते हैं, जिनके जोड़ों में दर्द समेत हल्की चोट लगी होती है। पुरानी मशीन में चोट की स्थिति स्पष्ट न होने के कारण उनका डिजिटल एक्सरे किया जाता है। मशीन की आंतरिक गड़बड़ी से तेल आने लगा है। वहीं एसी भी खराब हो गए हैं। नतीजतन मरीजों को केवल पुरानी स्लेट वाली मशीन से ही एक्सरे कराना पड़ रहे हैं। वहीं, एक्सरे मशीन लगाने वाली संस्था ने मरम्मत का काम नहीं किया है। दूसरी ओर अस्पताल में अन्य डिजिटल मशीन आ चुकी है लेकिन कक्ष आवंटन नहीं होने की वजह से यह कई माह से धूल फांक रही है। वर्जन

मशीन जल्द सही कराई जाएगी। संबंधित कंपनी को इसके खराब होने की शिकायत दर्ज करा दी गई है। फिलहाल पुरानी मशीन से ही काम लिया जा रहा है।

डॉ. बीबी पुष्कर, सीएमएस

--------

chat bot
आपका साथी