किसानों की जमीन पर दबंगों का कब्जा, पैमाइश के आदेश

तहसील क्षेत्र के गांव जाटी दर्जनभर से ज्यादा किसानों ने करीब 1000 बीघा अपनी जमीन पर दबंगों के कब्जा कर लेने की शिकायत की। तहसील में उप जिलाधिकारी से मिलकर जमीन की पैमाइश कराकर कब्जा दिलाने की मांग की। एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह ने टीम गठित कर पैमाइश कराने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 12:18 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 12:18 AM (IST)
किसानों की जमीन पर दबंगों का कब्जा, पैमाइश के आदेश
किसानों की जमीन पर दबंगों का कब्जा, पैमाइश के आदेश

जेएनएन, दातागंज (बदायूं): तहसील क्षेत्र के गांव जाटी दर्जनभर से ज्यादा किसानों ने करीब 1000 बीघा अपनी जमीन पर दबंगों के कब्जा कर लेने की शिकायत की। तहसील में उप जिलाधिकारी से मिलकर जमीन की पैमाइश कराकर कब्जा दिलाने की मांग की। एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह ने टीम गठित कर पैमाइश कराने का आदेश दिया है।

जाटी गांव के किसान कई बार तहसील के चक्कर काट चुके हैं, लेकिन उनको अपनी जमीन पर कब्जा नहीं मिल पा रहा है। शुक्रवार को हेमराज, पप्पू, मुन्नी देवी, सुरेंद्र, राजेंद्र समेत तमाम किसान फिर तहसील मुख्यालय पहुंचे। भाजपा कार्यालय पर शिकायतें सुन रहे विधायक राजीव कुमार सिंह से मिलकर स्थिति से अवगत कराया। किसानों ने शिकायत की कि कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन हल्का लेखपाल जमीन की पैमाइश नहीं कर रहा है। विधायक ने उप जिलाधिकारी कुंवर बहादुर सिंह से बात की। नियमानुसार किसानों की जमीन पर पैमाइश कराकर कब्जा दिलाने को कहा। फिर सभी किसान एसडीएम से मिलने तहसील पहुंचे। एसडीएम कार्यालय से बाहर निकलकर आए और उनकी समस्या सुनीं। उन्होंने लेखपाल को बुलाकर फटकार लगाई। उन्होंने टीम गठित कर पैमाइश कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। एसडीएम ने बताया कि टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही किसानों को उनकी जमीन पर कब्जा दिलाया जाएगा। ----------------- एसडीएम के आश्वासन पर समाप्त हुआ धरना

जेएनएन, कछला (बदायूं): अवैध खनन के खिलाफ और गन्ना भुगतान की मांग पर गांव खजुरारा में पिछले चार दिन से चल रहा भारतीय किसान यूनियन का धरना समाप्त हो गया। गन्ने के भुगतान को लेकर किसान परेशान हैं। जल्द से जल्द भुगतान होना चाहिए। एसडीएम ने आश्वासन दिया कि अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। भुगतान कराने की प्रक्रिया भी चलाई जाएगी। जोगेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, रामबाबू, सोमवीर, नेपाल, महेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी