डायट में होगी 49 महिलाएं व 12 दिव्यांगों की काउंसिलिग

बेसिक शिक्षा में 69 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्त शिक्षकों को विद्यालयों का आवंटन किया जाएगा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में गुरुवार को 61 महिला व दिव्यांगों की विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग होगी। पुरुषों को शासन स्तर से ही विद्यालय में तैनाती दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 12:31 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 12:31 AM (IST)
डायट में होगी 49 महिलाएं व 12 दिव्यांगों की काउंसिलिग
डायट में होगी 49 महिलाएं व 12 दिव्यांगों की काउंसिलिग

जेएनएन, बदायूं : बेसिक शिक्षा में 69 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्त शिक्षकों को विद्यालयों का आवंटन किया जाएगा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में गुरुवार को 61 महिला व दिव्यांगों की विद्यालय आवंटन की काउंसिलिग होगी। पुरुषों को शासन स्तर से ही विद्यालय में तैनाती दी जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया में 211 अभ्यर्थियों को नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण भी हुआ। लेकिन, विद्यालय आवंटन नहीं किए गए। 27 अक्टूबर को काउंसिलिग की तिथि निर्धारित हुई लेकिन किसी वजह से स्थगित कर दी गई। अब वह काउंसिलिग 29 अक्टूबर को होगी। जिसमें 49 महिलाएं और 12 दिव्यांगों से विद्यालय के विकल्प लिए जाएंगे। जिनकी सूचना विभागीय पोर्टल पर सुरक्षित की जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने बताया कि शासन के निर्देश पर काउंसिलिग कराई जा रही है। पुरुषों को शासन स्तर से ही विद्यालयों का आवंटन होगा।

chat bot
आपका साथी