बदायूं में दिल्ली से लौटने वालों का हो रहा कोरोना टेस्ट

-स्वास्थ्य विभाग की ओर से डिपो चौराहे पर लगाया गया शिविर जागरण संवाददाता बदायूं दिल्ली से

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 01:34 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 01:34 AM (IST)
बदायूं में दिल्ली से लौटने वालों का हो रहा कोरोना टेस्ट
बदायूं में दिल्ली से लौटने वालों का हो रहा कोरोना टेस्ट

बदायूं, जेएनएन। दिल्ली से आने वाले यात्रियों की जांच कराकर बदायूं के लोगों को सुरक्षित रखने की प्रशासन की मंशा पूरी होती नजर नहीं आ रही है। राहगीरों या आसपास से गुजरने वाले दुकानदार या श्रमिकों को पकड़कर ही कोरोना की जांच कराई जा रही है। आसपास के कस्बों में जाने वाले लोगों को पकड़कर जांच कराई जा रही है। उनका भी कहना होता है कि हमैं कुछ नाय है हम क्यों करावैं जांच। जबकि प्रशासन ने दिल्ली से आने वालों की अनिवार्य रूप से जांच कराने का निर्देश दिया है। मंगलवार को डिपो चौराहे पर लोगों की कोरोना जांच कराई गई। दो सौ की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण बढ़ने की वजह से वहां से बदायूं आने वालों की जांच कराने का निर्देश दिया गया था। इस मंशा को लेकर प्रशासन के कहने पर स्वास्थ्य विभाग डिपो चौराहे पर शिविर लगाना शुरू किया है। शिविर के आसपास से बिना मास्क के गुजरने वालों की ही जांच हो रही है। दिल्ली से आने वाले राहगीरों की जांच से सरोकार नहीं लगता। तहसील या कस्बों में जाने के लिए रोडवेज बसों का इंतजार करते ग्रामीणों तक की जांच करा दी जाती है। मंगलवार को दो सौ लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में 1235 निगेटिव, 24 केस निकले पॉजिटिव

जासं, बदायूं : जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने की एक और रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग ने पेश की है। सोमवार तक जहां स्थिति सामान्य थी, अब मंगलवार को एक बार फिर से हालात बिगड़ने जैसी संभावनाएं जताई जा रही हैं। मंगलवार रात नौ बजे स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि जिले भर में 1490 लोगों के सैंपल लिए गए जिसमें 1259 रिपोर्ट प्राप्त हुईं और 1235 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव 24 लोग संक्रमित पाए गए। इसमें म्याऊं ब्लॉक में एक, कादरचौक में दो, उझानी में एक, बिनावर में एक, सैदपुर में एक, इस्लामनगर में एक संक्रमित निकला। शहर के डीएम रोड पर एक, चौबे मुहल्ला में एक, पंजाबी चौक में एक, राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक, सिविल लाइंस में एक, जिला कारागार में सात, पुराना बाजार में चार लोग पॉजिटिव निकले। उनको क्वारंटाइन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी