शहर में नहीं बने सामुदायिक शौचालय, सिटी मजिस्ट्रेट ने लगाई फटकार

शहर को खुले से शौच मुक्त बनाने को काफी पहले सामुदायिक शौचालय प्रस्तावित हुए। लेकिन जिम्मेदारों ने इनका निर्माण शुरू नहीं कराया। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने स्वछ भारत मिशन नगरीय क्षेत्र के समन्वयक को फटकार लगाई। उन्होंने तुरंत एस्टीमेट बनाकर टेंडर प्रक्रिया शुरू करने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:15 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:15 AM (IST)
शहर में नहीं बने सामुदायिक शौचालय, सिटी मजिस्ट्रेट ने लगाई फटकार
शहर में नहीं बने सामुदायिक शौचालय, सिटी मजिस्ट्रेट ने लगाई फटकार

जेएनएन, बदायूं : शहर को खुले से शौच मुक्त बनाने को काफी पहले सामुदायिक शौचालय प्रस्तावित हुए। लेकिन, जिम्मेदारों ने इनका निर्माण शुरू नहीं कराया। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने स्वच्छ भारत मिशन नगरीय क्षेत्र के समन्वयक को फटकार लगाई। उन्होंने तुरंत एस्टीमेट बनाकर टेंडर प्रक्रिया शुरू करने को कहा है। शहर में जगह-जगह सामुदायिक शौचालय बनने का प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में काफी पहले पास हो चुका था। ताकि शहर में बाहर से आने वाले लोगों को शौच के लिए खुले में जाना नहीं पड़े। स्वच्छ भारत मिशन नगरीय क्षेत्र की ओर से यह कार्य पूरा होना था। मगर, जिम्मेदार इसमें लापरवाही बरतते रहे। इससे शहर पूरी तरह से खुले में शौच से मुक्त नहीं हो पा रहा था। रेलवे स्टेशन के आसपास तो कई जगह खुले मैदानों में गंदगी दिखाई देती है। इस तरह की शिकायतें मिलने पर गुरुवार को सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने जिम्मेदारों को निशाने पर ले लिया। उनको स्पष्ट रूप से चेतावनी दी गई कि इस कार्य में लापरवाही नहीं बरती जाए। टेंडर प्रक्रिया तुरंत पूरी कराने के बाद कार्य शुरू करा दिया जाएगा। वर्जन ..

शहर में सामुदायिक शौचालय बनने का प्रस्ताव काफी पहले ही पास हो चुका है। इसके लिए 39 लाख रुपये का बजट भी जारी हो चुका है। इसके बाद भी स्वच्छ भारत मिशन नगरीय क्षेत्र के जिम्मेदार लापरवाही बरत रहे थे। उनको चेतावनी जारी की है। जल्द ही यह कार्य शुरू कराया जाएगा।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी