होटल कंट्री इन पर खतरा, कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाया

शहर के प्रतिष्ठित होटल कंट्री इन के पास कब्रिस्तान की भूमि पर कब्जा कर रहे लोगों को खदेड़ते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने अवैध निर्माण रुकवा दिया। जमीन की पैमाइश कराई तो कुछ जमीन होटल के कब्जे में निकली। जिस पर होटल प्रबंधन को नोटिस देने के निर्देश दिए। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। साथ ही भूमि पर राजकीय संपत्ति का बोर्ड लगाने की बात भी कही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 11:35 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jan 2020 06:05 AM (IST)
होटल कंट्री इन पर खतरा, कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाया
होटल कंट्री इन पर खतरा, कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाया

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर के प्रतिष्ठित होटल कंट्री इन के पास कब्रिस्तान की भूमि पर कब्जा कर रहे लोगों को खदेड़ते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने अवैध निर्माण रुकवा दिया। जमीन की पैमाइश कराई तो कुछ जमीन होटल के कब्जे में निकली। जिस पर होटल प्रबंधन को नोटिस देने के निर्देश दिए। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। साथ ही भूमि पर राजकीय संपत्ति का बोर्ड लगाने की बात भी कही है। सपा सरकार में होटल का निर्माण शुरू होते ही कुछ लोगों ने कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर होटल को जाने का रास्ता निकाले के आरोप लगाए थे। सियासी दबाव में किसी ने कोई कार्रवाई नहीं हुई। सत्ता परिवर्तन के बाद भी शिकायतें चलती रहीं। हाल ही में होटल के पास मौजूद कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण की शिकायत कर भूमि की पैमाइश की मांग की गई। जिस पर मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कब्रिस्तान की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रुकवाते हुए होटल के बराबर वाली कब्रिस्तान की जमीन की पैमाइश कराई तो पता चला कि काफी जमीन का हिस्सा होटल के कब्जे में हैं।

वर्जन ..

होटल कंट्री इन के पास कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण रुकवा दिया है। पैमाइश कराने पर पता चला कि होटल स्वामी ने भी कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जा किया है। इसलिए उन्हें भी नोटिस दिया जा रहा है। उस जमीन पर राजकीय संपत्ति का बोर्ड लगाया जाएगा।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी