स्थानांतरण प्रक्रिया से आवेदक 201 शिक्षक बाहर

अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया में 201 शिक्षकों को बाहर किया गया है। यह सूची शासन स्तर से मुहैया कराई गई थी। बुधवार को हुई काउंसिलिग में शामिल 33 शिक्षक-शिक्षिकाओं को मिलाकर सभी आवेदकों के आवेदन की जांच शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 12:44 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 12:44 AM (IST)
स्थानांतरण प्रक्रिया से आवेदक 201 शिक्षक बाहर
स्थानांतरण प्रक्रिया से आवेदक 201 शिक्षक बाहर

जेएनएन, बदायूं : अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया में 201 शिक्षकों को बाहर किया गया है। यह सूची शासन स्तर से मुहैया कराई गई थी। बुधवार को हुई काउंसिलिग में शामिल 33 शिक्षक-शिक्षिकाओं को मिलाकर सभी आवेदकों के आवेदन की जांच शुरू हो गई है।

स्थानांतरण को प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत 2,262 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 1,571 ने विभागीय वेबसाइट पर आवेदन किया। विभाग ने 1,260 आवेदक पर संस्तुति दी थी और 213 को निरस्त कर दिया। इसी बीच शासन ने रोक लगाई। दोबारा प्रक्रिया शुरू हुई तो शासन ने नियमों में परिवर्तन किया। स्थानांतरण को शिक्षकों की सेवा कम से कम पांच वर्ष और शिक्षिका की सेवा कम से कम दो वर्ष निर्धारित की। जिसके आधार पर शासन से प्राप्त सूची पर 44 को बुधवार को काउंसिलिग को बुलाया। इसमें से 11 अनुपस्थित रहे। बीएसए कार्यालय में कार्यानुभव की जांच की तो 161 आवेदक मानकों को पूरा नहीं कर रहे। बुधवार को हुई 33 शिक्षकों की काउंसिलिग में मात्र चार ही पात्र पाए गएं। शेष बचे 1,059 आवेदक शिक्षक-शिक्षिकाओं का डेटा लाक किया है।

वर्जन..

शासन से निर्धारित मानक के अनुसार शिक्षकों के पास पांच व दो वर्ष का कार्यानुभव होना आवश्यक है। जिसकी जांच कराई। मानकों पर खरे न उतरने वाले आवेदकों के आवेदन निरस्त कर दिए हैं।

- रामपाल सिंह राजपूत, बीएसए ---------------------- डीएलएड शिक्षकों ने राज्यमंत्री को दिया ज्ञापन

जेएनएन, बदायूं : डीएलएड शिक्षक संगठन ने यूपीटेट में शामिल नहीं किए जाने पर गुरुवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता व पूर्व मंत्री भगवान सिंह को सौंपा। संगठन के जिलाध्यक्ष खलीक खान ने 2018, 2019 में यूपीटीइटी का अंक पत्र दिलाने और शिक्षकों को आगामी यूपीटीइटी शिक्षक भर्ती में शामिल करने की मांग की। जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष हसन राशाद, जिला मंत्री मोहित उपाध्याय, आकाश शाक्य, शीराज अहमद, अतुल वाष्र्णेय, शबनम कुरैशी, आरिफ, शाबान खान, शाकिब, कपिल मिश्रा, रेशम शबेनाज आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी