निरीक्षण में गायब मिले 10 कर्मी, मांगा स्पष्टीकरण

बीएसए कार्यालय में शनिवार को 10 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। इस पर औचक निरीक्षण को पहुंचे एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह ने सभी से स्पष्टीकरण मांगा है। वह उपस्थिति रजिस्टर साथ ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 12:44 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 12:44 AM (IST)
निरीक्षण में गायब मिले 10 कर्मी, मांगा स्पष्टीकरण
निरीक्षण में गायब मिले 10 कर्मी, मांगा स्पष्टीकरण

जेएनएन, बदायूं : बीएसए कार्यालय में शनिवार को 10 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। इस पर औचक निरीक्षण को पहुंचे एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह ने सभी से स्पष्टीकरण मांगा है। वह उपस्थिति रजिस्टर साथ ले गए।

सख्ती के बावजूद बीएसए कार्यालय में कर्मचारियों की उपस्थिति नहीं सुधर पा रही है। बीएसए के कार्यालय से जाते ही कर्मचारी भी सीट छोड़ देते हैं। पिछले एडीएम प्रशासन ऋतु पुनिया ने निरीक्षण किया था। उस दौरान भी कई कर्मचारी गैरहाजिर मिले थे। तब भी सभी को चेतावनी दी गई। लेकिन, कर्मियों के रवैये में सुधार नहीं हुआ है। इसका राजफाश शनिवार को एडीएम वित्त के निरीक्षण में हुआ। उन्होंने परिषद, सर्व शिक्षा अभियान और लेखा विभाग के उपस्थिति रजिस्टर मंगाए। यहां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजेंद्र, मनोज कुमार और कलावती अनुपस्थित मिले। कनिष्ठ सहायक प्रियंका खन्ना, राजेश कुमार मिश्रा, अमित भास्कर व वरिष्ठ सहायक मुनीश कुमार, कंप्यूटर आपरेटर अश्वनी माहेश्वरी, जिला समन्वयक जितेंद्र सिंह, एमआइएस इंचार्ज प्रगति सक्सेना भी अनुपस्थित थे। इनमें से तीन कर्मचारियों की सीएल और दो की ओर से ओडी (आफिस ड्यूटी) लिखा था। इनसेट

रोज एडी बेसिक को जा रही सूचना

शासन के निर्देश पर एडी बेसिक को नियमित सूचना भेजी जा रही है। सुबह 10.14 बजे तक कर्मचारी कार्यालय आते हैं। फिर 10.15 बजे एडी बेसिक को उपस्थिति रजिस्टर का फोटो भेजा जाता है। ---------------------- बीएसए ने रोका दो प्रधानाध्यापकों का वेतन

जेएनएन, बदायूं : कंपोजिट ग्राट का सदुपयोग नहीं करने पर दो प्रधानाध्यपकों का वेतन फिर से रोका है। यह निर्देश बीएसए रामपाल सिंह राजपूत ने शनिवार को ब्लॉक जगत, म्याऊं, उसावां के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण में दिए। प्राथमिक स्कूल मई बूचन में शिक्षामित्र सीमा अनुपस्थित व दो सहायक अध्यापक अवकाश पर थे। कार्यालय की चाबी भी उनके पास थी। चेतावनी दी कि भविष्य में विद्यालय का चार्ज देकर अवकाश पर जाएं। प्राथमिक विद्यालय गभ्याई नगला में प्रधानाध्यापक शैलेंद्र कुमार, वीरेश कुमारी, तृप्ति सिंह बिना सूचना अनुपस्थित मिले। दो वर्षा में डेढ़ लाख रुपये की धनराशि का सदुपयोग नहीं किया। प्रधानाध्यापक के वेतन पर रोक लगाई। उच्च प्राथमिक विद्यालय दियोरिया असगुना में शिक्षक फखरे आलम बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। उसावां के संविलियत विद्यालय रसूलपुर में प्रधानाध्यापक मुजम्मिल हुसैन ने अवकाश की सूचना नहीं दी। शिक्षामित्र सोनवती व सुनील कुमार 24 दिसंबर से अनुपस्थित चल रहे हैं। दो वर्षो में प्राप्त ढाई लाख रुपये की धनराशि का सदुपयोग नहीं किया। प्रधानाध्यापक का वेतन रोका है। उसहैत संविलियत विद्यालय में प्रधानाध्यापक सविता व फरहा अनुपस्थित मिलीं।

chat bot
आपका साथी