नष्ट होगी वीवी पैट से निकलने वाली पर्ची

आजमगढ़: लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दौरान मतदाता जागगरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में बीयू-सीयू के साथ वीवी पैट के संबंध में जानकारी देने का अभियान चल रहा है। इस दौरान मॉक पोल की तरह लोगों से मतदातन भी कराया जा रहा है। इस प्रक्रिया में वीवी पैट में सात सेंकेंड तक रुकने वाली पर्ची भी निकल रही है जिसके नष्ट करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 06:24 PM (IST)
नष्ट होगी वीवी पैट से निकलने वाली पर्ची
नष्ट होगी वीवी पैट से निकलने वाली पर्ची

जासं, आजमगढ़ : लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दौरान मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में बीयू-सीयू के साथ वीवी पैट के संबंध में जानकारी देने का अभियान चल रहा है। इस दौरान मॉक पोल की तरह लोगों से मतदान भी कराए जा रहे हैं। इस प्रक्रिया में वीवी पैट में सात सेकेंड स्क्रीन पर रुकने वाली पर्ची भी निकल रही है जिसके नष्ट करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने निर्देश दिए हैं।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र ¨सह ने जिला विकास अधिकारी/सहायक प्रभारी अधिकारी स्वीप, बंदोबस्त चकबंदी अधिकारी/नोडल अधिकारी ईवीएम और समस्त उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को वीवी पैट पर्ची के नष्टीकरण के संबंध में स्टैंडर्ड प्रोटोकाल निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार प्रत्येक दिन श्रे¨डग मशीन के माध्यम से नष्ट कर सूचना भेजनी होगी। निर्देश दिया है कि आदेश के अनुपालन में प्रशिक्षण एवं जागरूकता के समय निकाली गई वीवी पैट पेपर स्लिप को प्रत्येक तीन दिन में नष्ट कराकर प्रमाणित सूचना प्रत्येक तीसरे दिन नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से भेजवाना सुनिश्चित करें जिसे अनुपालन आख्या प्रत्येक तीसरे दिन मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजी जा सके।

chat bot
आपका साथी