जिले के 25 स्थलों के 41 बूथों पर होगा वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता आजमगढ़ कोविड-19 वैक्सीन के दो चरण में हुए टीकाकरण के बाद अगले चरण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:07 PM (IST)
जिले के 25 स्थलों के 41 बूथों पर होगा वैक्सीनेशन
जिले के 25 स्थलों के 41 बूथों पर होगा वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: कोविड-19 वैक्सीन के दो चरण में हुए टीकाकरण के बाद अगले चरण की तैयारी तेज हुई है। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक होने वाले टीकाकरण के लिए शासन के निर्देशानुसार पिछले के मुकाबले ज्यादा बूथ बनाए गए हैं। जिससे चिकित्सा कर्मियों का जल्द से जल्द टीकाकरण करके अगले चक्र में अन्य विभागों के कर्मियों को कोविड-19वैक्सीन से आच्छादित किया जा सके।

सीएमओ डा. एके मिश्राने बताया कि 28 और 29 जनवरी को टीकाकरण लिए जिले में 25 स्थल बनाए गए हैं। इसके अंतर्गत 41 बूथ लगाए जाएंगे। पहले दिन 4683 और दूसरे दिन 4665 लाभार्थियों को आच्छादित करने का लक्ष्य है। सीएमओ ने सभी स्थलों पर होने वाले टीकाकरण के लिए स्थानीय अधीक्षकों एवं प्रभारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक स्थल पर चिकित्सकीय दल एवं दवाओं की उपलब्धता अवश्य सुनिश्चित कर लें। यदि कहीं भी कोई विशेष दिक्कत आती है तो तत्काल उन्हें या जिला प्रतिरक्षण अधिकारी सहित किसी भी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को अविलंब सूचित करें। बताया कि वैक्सीन सभी तय टीकाकरण स्थलों पर बुधवार को वहां आइएलआर रेफ्रिजरेटर में पहुंचाई जा चुकी है। सभी जगह उसका कोल्ड चेन बना रहे इसके लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा चुके है।

97.92 फीसद रिकवरी, एक नया कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण के साथ ही वैश्विक महामारी कोरोना का उतार-चढ़ाव जारी है। बुधवार को देर शाम आई रिपोर्ट में मात्र नया कोरोना पाजिटिव मरीज मिला है। कोई एक नया कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ नहीं हुआ है। सीएमओ डा. एके मिश्रा ने बताया कि नया एक संक्रमित मरीजों में एंटीजेन का केस हैं। अब तक कुल 96 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल 5983 पाजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें 5859 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में कुल 28 सक्रिय केस हैं, जिनका एल-1 एवं एल-3 अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया कि आज कुल 1071 सैंपल लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी