विद्यालय परिसर में टीनशेड डालकर जमाया कब्जा

एक समय था जब नारा लगता था कि जो जमीन सरकारी है वह जमीन हमारी है। समय बहुत बदल गया है लेकिन वह सोच अभी भी कुछ स्थानों पर बरकरार है। जिस कैंपस में विद्यालय और अस्पताल का संचालन होता है वहां टीनशेड डालकर कब्जा कर लिया गया है। यह हाल है गुरुटोला वार्ड स्थित प्राथमिक विद्यालय और स्वास्थ्य केंद्र परिसर का। विद्यालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के अभाव के कारण वहां का शौचालय सामुदायिक बन गया और आज बच्चों को जरूरत पड़ने पर खेतों का रास्ता खोजना पड़ता है। क्षेत्र के सभासद ने कई बार प्रयास किया लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं। मुकामी पुलिस चौकी पर भी दरख्वास्त दी लेकिन बात अभी तक नहीं बन सकी। पुलिस को दिए पत्र में सभासद हरिश्चंद्र सोनकर ने क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 05:27 PM (IST)
विद्यालय परिसर में टीनशेड डालकर जमाया कब्जा
विद्यालय परिसर में टीनशेड डालकर जमाया कब्जा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : एक समय था जब नारा लगता था कि जो जमीन सरकारी है वह जमीन हमारी है। समय बहुत बदल गया है लेकिन वह सोच अभी भी कुछ स्थानों पर बरकरार है। जिस कैंपस में विद्यालय और अस्पताल का संचालन होता है वहां टीनशेड डालकर कब्जा कर लिया गया है। यह हाल है गुरुटोला वार्ड स्थित प्राथमिक विद्यालय और स्वास्थ्य केंद्र परिसर का।

विद्यालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के अभाव के कारण वहां का शौचालय सामुदायिक बन गया और आज बच्चों को जरूरत पड़ने पर खेतों का रास्ता खोजना पड़ता है। क्षेत्र के सभासद ने कई बार प्रयास किया लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं। मुकामी पुलिस चौकी पर भी दरख्वास्त दी लेकिन बात अभी तक नहीं बन सकी। पुलिस को दिए पत्र में सभासद हरिश्चंद्र सोनकर ने कहा है कि परिसर में सुअर आदि के विचरण, स्थानीय लोगों द्वारा कूड़ा फेंकने के कारण गंदगी का अंबार लगा रहता है। इससे ड्यूटी करने वालों व मरीजों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी रहती है।

उन्होंने परिसर की सुरक्षा के लिए कार्रवाई की मांग की है। एसडीएम सदर रावेंद्र सिंह का कहना है कि उनके पास अभी तक कोई शिकायत नहीं पहुंची है। शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी