शिक्षकों ने जलाई शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक की प्रतियां

जागरण संवाददाताआजमगढ़ कलेक्ट्रेट रिक्शा स्टैंड पर सोमवार को शिक्षक महासंघ के आह्वान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 08:02 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 08:02 PM (IST)
शिक्षकों ने जलाई शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक की प्रतियां
शिक्षकों ने जलाई शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक की प्रतियां

जागरण संवाददाता,आजमगढ़: कलेक्ट्रेट रिक्शा स्टैंड पर सोमवार को शिक्षक महासंघ के आह्वान पर शिक्षकों ने उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान विधेयक की प्रतियां जलाकर विरोध किया।

इस दौरान शिक्षक महासंघ के संयोजक अभिमन्यु यादव ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि भारतीय संविधान में प्रदत्त मूलभूत अधिकारों पर हमला हुआ,तो शिक्षक महासंघ सरकार के खिलाफ सदन से लेकर सड़क तक दो-दो हाथ करने को मजबूर होगा।

माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश राय ने कहा कि सदन में इस विधेयक को लेकर विरोध होता रहा,मगर सरकार विधानपरिषद में अल्पमत में होने के बाद भी इसे पारित मान लिया। हंगामा बढ़ते देख बाद में विधेयक को प्रवर समिति को सुपुर्द कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार के इस रवैये को देखते हुए शिक्षक-कर्मचारी अपने-अपने हितों के लिए नहीं चेते तो यह सरकार सब कुछ छीन सकती है।

शिक्षक नेता इंद्रासन सिंह, ध्रुवमित्र शास्त्री, मुन्नू यादव, विजय कुमार सिंह, कृष्णकुमार उपाध्याय, ऋषिकेश मिश्र,अनिरूद्ध त्रिपाठी, दिवाकर तिवारी, सुरेशमणि त्रिपाठी, कर्मचारी नेता गिरीश चतुर्वेदी, प्रभुनारायण पांडेय प्रेमी, अनुपम पांडेय, बंशीधर पाठक, संजय राय, मयंक यादव, डा.गौरीशंकर, सत्यप्रिय सिंह, सर्वेश्वर पांडेय, नवीन कुमार पांडेय, गौरव श्रीवास्तव, इम्तेयाज अहमद, प्रतीक जायसवाल, अरविद त्रिपाठी, उमेश राय, रविद, रमेश कन्नौजिया आदि ने भी विचार रखे। अध्यक्षता शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष अवधेश त्रिपाठी और संचालन अतुल सिंह ने किया।

chat bot
आपका साथी