Azamgarh: एसआइटी की जांच में 63 लाख का गबन, अब 39 मदरसा संचालकों पर दर्ज होगा मुकदमा

Azamgarh एसआइटी के जांच रिपोर्ट के अनुसार जिले में 219 मदरसे अस्तित्व विहीन की श्रेणी में मिले हैं। इसमें 39 मदरसे ऐसे चिह्नित किए गए है जिसमें शासन से प्राप्त धनराशि की जांच में 63 लाख रुपये गबन की पुष्टि हुई है।

By Anil MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Feb 2023 08:51 AM (IST) Updated:Wed, 01 Feb 2023 08:51 AM (IST)
Azamgarh: एसआइटी की जांच में 63 लाख का गबन, अब 39 मदरसा संचालकों पर दर्ज होगा मुकदमा
Azamgarh: एसआइटी की जांच में 63 लाख का गबन, अब 39 मदरसा संचालकों पर दर्ज होगा मुकदमा : जागरण

आजमगढ़, जागरण संवाददाता: एसआइटी के जांच रिपोर्ट के अनुसार जिले में 219 मदरसे अस्तित्व विहीन की श्रेणी में मिले हैं। इसमें 39 मदरसे ऐसे चिह्नित किए गए है, जो आधुनिकीकरण योजना के तहत अपने यहां आधुनिक विषयों की शिक्षा देने के लिए दो शिक्षकों की तैनाती कर मानदेय भुगतान के लिए शासन से धनराशि प्राप्त की थी। जांच में 63 लाख रुपये गबन की पुष्टि हुई है।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी वर्षा अग्रवाल ने बताया कि एसआइटी की रिपोर्ट मिली है। प्रकरण में एसआइटी ही संबंधित मदरसा संचालकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराएगी।

जांच में सरकारी धन का गबन

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि एसआइटी की जांच में सरकारी धन का गबन करने वाले प्रबंधकों व शिक्षकों के विरुद्ध संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज होना है।

180 मदरसों ने आधुनिकीकरण योजना के तहत लिया सरकारी धन

एसआइटी ने अपनी रिपोर्ट में अभी 180 मदरसों के आधुनिकीकरण योजना के तहत मानदेय भुगतान के लिए सरकारी धन लेने की लिए जाने की बात है लेकिन कितनी धनराशि ली गई है, इसका जिक्र नहीं है।

chat bot
आपका साथी