राजनीतिक टिप्पणी पड़ी महंगी, अध्यापक निलंबित

आजमगढ़ सोशल मीडिया पर राजनीतिक टिप्पणी करना एक सहायक अध्यापक को महंगा पड़ गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर जिला निर्वाचन अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने अध्यापक को निलंबित कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उन्हें ब्लाक जहानागंज से संबंद्ध करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी पल्हना व सठियांव को संयुक्त जांच अधिकारी नामित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 May 2019 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2019 06:40 PM (IST)
राजनीतिक टिप्पणी पड़ी महंगी, अध्यापक निलंबित
राजनीतिक टिप्पणी पड़ी महंगी, अध्यापक निलंबित

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : सोशल मीडिया पर राजनीतिक टिप्पणी करना एक सहायक अध्यापक को महंगा पड़ गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर जिला निर्वाचन अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने अध्यापक को निलंबित कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उन्हें ब्लाक जहानागंज से संबद्ध करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी पल्हना व सठियांव को संयुक्त जांच अधिकारी नामित किया है।

निलंबित किए गए अध्यापक का नाम मयंक यादव है। वह जहानागंज विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय निजामपुर पर तैनात हैं। दीवानी कचहरी के अधिवक्ता अनुराग सिंह ने बीते 23 अप्रैल को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें मयंक यादव पर सोशल मीडिया पर राजनीतिक आपत्तिजनक टिप्पणी की शिकायत की गई थी। शिकायत के आधार पर बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने सहायक अध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा था लेकिन वह तर्कसंगत स्पष्टीकरण नहीं दे पाएं। इस पर बीएसए ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंप दी। जिलाधिकारी ने उक्त अध्यापक को निलंबित कर दिया। निलंबन के दौरान वह जहानागंज ब्लाक से संबद्ध रहेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी