परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने को प्रबंधकों ने दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता आजमगढ़ परीक्षा कार्यक्रम घोषित न होने से छात्रों का भविष्य अधर में लटक गय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:21 PM (IST)
परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने को प्रबंधकों ने दिया ज्ञापन
परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने को प्रबंधकों ने दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: परीक्षा कार्यक्रम घोषित न होने से छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। इसे महसूस करते हुए सोमवार को प्राइवेट आइटीआइ एसोसिएशन से जुड़े प्रबंधकों ने परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय स्थित आइटीआइ परिसर में प्रदर्शन करने के बाद उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भेजा। प्रबंधकों ने कहा कि प्रवेश सत्र 2017-2019 के सेमेस्टर की परीक्षा के बारे में अभी तक किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है। इसकी वजह से छात्रों का भविष्य अधर में है। सभी छात्र रोजगार से वंचित हो रहे हैं। ऐसे में जल्द से जल्द सेमेस्टर प्रणाली की परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया जाए। परीक्षा कार्यक्रम घोषित करते समय यह ध्यान रखा जाए कि संस्थान व छात्रों को कम से कम दिन का समय मिल सके। इसके अलावा प्रवेश सत्र 2019-2021 की वार्षिक प्रणाली का रिजल्ट भी अभी तक जारी नहीं किया गया है। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से संजय कुमार मिश्रा,सतीष कुमार यादव,विनोद चौहान, अनिल कुमार पांडेय,जितेंद्र यादव,प्रमोद यादव,आनंद सिंह, जमालुद्दीन अहमद, शिवकुमार,कुलदीप सिंह,नूर मोहम्मद आदि छात्र शामिल रहे।

काउंसिलिग से प्रवेश पाए छात्रों को ही मिलेगी शुल्क प्रतिपूर्ति

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति को लेकर जिला समाज कल्याण विभाग सख्त हो गया है। जिन विद्यार्थियों का प्रवेश काउंसिलिग के माध्यम से हुआ होगा, उन्हीं के खातों में छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति स्वीकृत कर भेजी जाएगी। संस्थान प्रबंधन कोटे से प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी।

जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि शासन का निर्देश है कि पालिटेक्निक, बीएड, आइटीआइ, बीटीसी, एमबीए, इंजीनियरिग, बी-फार्मा आदि के जिन विद्यार्थियों का प्रवेश काउंसिलिग के माध्यम से हुआ है, उन्हीं को ही छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति का लाभ दिया जाएगा। इससे इतर यदि खाली सीटों पर प्रबंधन कोटे से प्रवेश लिया गया है तो संबंधित विद्यार्थियों को योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। इसलिए संबंधित संस्थान प्रबंधक काउंसिलिग के माध्यम से प्रवेश लिए विद्यार्थियों के नाम जांच के बाद फारवर्ड करेंगे, अन्यथा जांच में शिकायत मिलने पर संबंधित खुद उत्तरदायी होंगे।

chat bot
आपका साथी