बेसलाइन सर्वे सूची में दूसरी ग्राम पंचायत का न हो व्यक्ति

जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत ओडीएफ घोषित किए गए ग्राम पंचायतों व ग्रामों का सत्यापन करने के लिए नोडल अधिकारियों की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 11:45 PM (IST)
बेसलाइन सर्वे सूची में दूसरी ग्राम पंचायत का न हो व्यक्ति
बेसलाइन सर्वे सूची में दूसरी ग्राम पंचायत का न हो व्यक्ति

आजमगढ़ : जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत ओडीएफ घोषित किए गए ग्राम पंचायतों व ग्रामों का सत्यापन करने के लिए नोडल अधिकारियों की बैठक हुई।

जिलाधिकारी ने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो ग्राम ओडीएफ घोषित हैं, उसमें यह देखें कि पैसा पहुंचा है कि नहीं। इसकी भी जांच करें कि बेसलाइन सर्वे की सूची में किसी दूसरे ग्राम पंचायत का व्यक्ति तो नहीं है। यदि है तो उसकी सूची तैयार कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। यह भी देखें कि शौचालय मानक के अनुसार बन रहा है कि नहीं। कहा कि प्रतिदिन अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें और अपना कार्य बिना डर-भय के पूरी नैतिकता से करें। लोगों को शौचालय निर्माण के प्रति प्रोत्साहित करें और समूह में शौचालय बनवाएं। अधिक से अधिक शौचालयों को जीओ टै¨गग भी कराएं। निर्देशित किया कि डीपीआरओ द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रारूप पर निर्धारित सूचनाएं भरकर तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर परियोजना निदेशक दुर्गादत्त शुक्ल, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, जिला पंचायत राज अधिकारी आनंद प्रकाश श्रीवास्तव, संबंधित खंड विकास अधिकारी, समस्त नोडल अधिकारी व एडीओ पंचायत थे। 'स्वच्छता ही सेवा' में करें श्रमदान

स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण), स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत अंत्योदय दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने समस्त खंड विकास अधिकारी एवं एडीओ पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत अपना श्रमदान करें।

chat bot
आपका साथी