कृष्णा महाविद्यालय के प्रबंधक की अचल संपत्ति कुर्क

आजमगढ़ फर्जी अभिलेख और फर्जी भूमि पर कई स्कूल व कॉलेज संचालकों द्वारा 917 लाख रुपये सांसद व विधायक निधि के दुरुपयोग प्रकरण में प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गई है। सीडीओ की आख्या व जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद विधायक निधि के दुरुपयोग के आरोप में कृष्णा कॉलेज बागेश्वर नगर के प्रबंधक और उनसे जुड़े अन्य लोगों की अचल संपत्ति कुर्क कर ली गई है। इसके बाद अब कुर्क की गई चल व अचल संपत्ति के नीलामी की कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 06:54 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 06:54 PM (IST)
कृष्णा महाविद्यालय के प्रबंधक की अचल संपत्ति कुर्क
कृष्णा महाविद्यालय के प्रबंधक की अचल संपत्ति कुर्क

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : फर्जी अभिलेख और फर्जी भूमि पर कई स्कूल व कॉलेज संचालकों द्वारा 917 लाख रुपये सांसद व विधायक निधि के दुरुपयोग प्रकरण में प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गई है। सीडीओ की आख्या व जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद विधायक निधि के दुरुपयोग के आरोप में कृष्णा कॉलेज बागेश्वर नगर के प्रबंधक और उनसे जुड़े अन्य लोगों की अचल संपत्ति कुर्क कर ली गई है। इसके बाद अब कुर्क की गई चल व अचल संपत्ति के नीलामी की कार्रवाई की जाएगी।

उप जिलाधिकारी सदर प्रशांत कुमार नायक ने बताया कि जिला ग्राम्य विकास अभिकरण द्वारा 18 फीसद ब्याज की दर से 24,89,000 रुपये की आरसी जारी की गई थी। कृष्णा महाविद्यालय के प्रबंधक हेमंत कुमार गौतम पुत्र लालता प्रसाद निवासी बागेश्वर नगर रोडवेज द्वारा जमा न करने पर मंडया जयरामपुर में स्थित अचल संपत्ति (भूमि) और उस पर बने भवन को कुर्क कर लिया गया है। उनसे जुड़े मेघई खास सगड़ी, भटौली इब्राहिमपुर, नरौली, बागेश्वर नगर रोडवेज, कृष्णा कॉलेज अमदही, महराजपुर सदर के कुल 18 गाटा की 3.076 हेक्टेयर भूमि कुर्क की गई है। उप जिलाधिकारी सदर ने बताया कि अब कुर्क गई अचल संपत्ति के नीलामी की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी