वोटर लिस्ट में गड़बडी के विरोध में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता अहरौला (आजमगढ़) ब्लाक क्षेत्र के पूरा रामजी गांव की मतदाता सूची से नाम क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:48 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:48 PM (IST)
वोटर लिस्ट में गड़बडी के विरोध में किया प्रदर्शन
वोटर लिस्ट में गड़बडी के विरोध में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अहरौला (आजमगढ़) : ब्लाक क्षेत्र के पूरा रामजी गांव की मतदाता सूची से नाम कटने की जानकारी के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और सभी वोटरों का नाम सूची में शामिल करने की मांग की।

फूलपुर तहसील के पूरा रामजी गांव के प्राथमिक विद्यालय पर मतदाता सूची की जांच करने के लिए एसडीएम और तहसीलदार पहुंचे थे। इसकी भनक लगने पर पहुंचे ग्रामीणों ने कटे नाम को जोड़ने के साथ ही प्रधान और बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। एसडीएम रावेंद्र कुमार सिंह, तहसीलदार नवीन प्रसाद, नायब तहसीलदार सुशील कुमार ने ग्रामीणों को शांत कराकर मतदाता सूची की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। भारी भीड़ देखते हुए थानाध्यक्ष अहरौला श्रीप्रकाश शुक्ला भी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।

उधर अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद भी ग्रामीण ने चेताया कि अगर इसमें हीलाहवाली की गई तो डीएम कार्यालय पहुंचकर घेराव किया जाएगा, क्योंकि नाम काटने के बाद 247 ऐसे नाम जोड़े गए हैं जिनका गांव में कोई अता-पता नहीं है। इस संबंध में एसडीएम ने बताया कि मतदाता सूची की जांच- पड़ताल के बाद जो उचित होगा वह किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन करने वालों में सत्यनारायण यादव, हरिओम, राजधान, ओमप्रकाश, श्यामबली, विपिन, फूलचंद, राजकुमार, शंकर, लालमोहन, अंगिरा, अमरावती देवी, बासमती आदि मौजूद रहीं।

बिना मांगे स्वीकृत हो गया लोन, ग्राहक परेशान

जागरण संवाददाता, सगड़ी (आजमगढ़): तहसील क्षेत्र के अजमतगढ़ निवासी जगरनाथ गुप्ता ने बिना मांगे लोन स्वीकृत होने की जानकारी पर जिला अधिकारी को पत्र देकर जांच की मांग की है। जगरनाथ का कहना है कि अजमतगढ़ कस्बे में सुविधा इलेक्ट्रिक नाम से दुकान है। दुकान के नाम पर यूनियन बैंक शाखा कंजरा दिलशादपुर में सीसी अकाउंट खोला गया है जिसकी लिमिट 10 लाख रुपये है। सीसी अकाउंट नियमित व अंडर लिमिट है। उन्होंने आरोप लगाया कि अनाधिकृत रूप से नियमित सीसी एकाउंट होने के बाद भी बैंक की ओर से आरसी जारी की गई। इस बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि उनके नाम पर बैंक से 50000 का लोन स्वीकृत कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी