आक्सीजन प्लांट की निगरानी को लगेगा सीसीटीवी कैमरा

-निर्देश -प्रमुख सचिव ने मंडलीय जिला अस्पताल किया किया निरीक्षण -तीमारदार व मरीजों से कोवि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Jan 2022 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jan 2022 07:12 PM (IST)
आक्सीजन प्लांट की निगरानी को लगेगा सीसीटीवी कैमरा
आक्सीजन प्लांट की निगरानी को लगेगा सीसीटीवी कैमरा

-निर्देश:::

-प्रमुख सचिव ने मंडलीय जिला अस्पताल किया किया निरीक्षण

-तीमारदार व मरीजों से कोविड नियमों का पालन करवाने के दिए निर्देश जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़): कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए मंडलीय जिला अस्पताल में गुरुवार को जिला नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव के. रविद्र नायक ने आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और कोरोना से बचाव की तैयारियों का जायजा लिया। अस्पताल परिसर व आक्सीजन प्लांट की देखरेख के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रतिरक्षण अधिकारी डा.संजय कुमार और एसआइसी डा.अनूप कुमार सिंह से आक्सीजन प्लांट से उपलब्ध होने वाले आक्सीजन की मात्रा के बारे में जानकारी ली। कहा कि अस्पताल परिसर में आने-जाने वाले तीमारदार और मरीजों को शतप्रतिशत कोविड नियमों के पालन करवाया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कोविड के नियमों का पालन कर अपनी ड्यूटी करें।

-----------

नोडल अफसर ने मुबारकपुर क्षेत्र का भी जाना हाल

अमिलो : मुबारकपुर पहुंचे प्रमुख सचिव ने सीएचसी से लेकर गो-आश्रय स्थल तक का निरीक्षण किया। सीएचसी में सफाई में कमी और कर्मचारियों के टीकाकरण पर समुचित जवाब न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। वैक्सीन स्टोर देखने के बाद अशरफिया इंटर कालेज में टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। अस्पताल में एक भी भर्ती मरीज नहीं मिला। ओपीडी के मरीजों ने बाहर से दवा व जांच लिखने की शिकायत की। अधीक्षक मनोज राव ने कहा कि यहां तैनात कर्मचारी की मौत होने से समस्या है। प्रमुख सचिव ने कहा की आउटसोर्सिंग कर्मचारी तैनात किया जाए, लेकिन दवा व जांच बाहर से कदापि नहीं कराई जाए। कहा कि जो मरीजों को दवा व इलाज सुविधा नहीं दे सकता उसे नौकरी करने का अधिकार नहीं है। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, एसीएमओ संजय कुमार, सीवीओ डा. वीरेंद्र कुमार सिंह, बीडीओ बाबूराम पाल, महावीर भारती, राजन चौधरी, डा. पवन विश्वकर्मा थे।

chat bot
आपका साथी