हत्थे चढ़े आटो लिफ्टर, छह बाइक व तमंचा बरामद

-सफलता -चोरी के बाद कुछ दिनों तक रखते थे अपने घर -पकड़े गए चोरों में एक अंबेडकर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 05:04 PM (IST)
हत्थे चढ़े आटो लिफ्टर, छह बाइक व तमंचा बरामद
हत्थे चढ़े आटो लिफ्टर, छह बाइक व तमंचा बरामद

-सफलता ::::

-चोरी के बाद कुछ दिनों तक रखते थे अपने घर

-पकड़े गए चोरों में एक अंबेडकर नगर का निवासी

जागरण संवाददाता, अहरौला (आजमगढ़) : अहरौला थाना क्षेत्र के गौरी गांव की नहर पुलिया पर सोमवार की भोर में चेकिग के दौरान पुलिस ने आटो लिफ्टर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। उनके पास से पांच बाइक, एक स्कूटी व तमंचा बरामद किया है। पकड़े गए चोरों में एक अंबेडकर नगर जिले का निवासी है।

क्षेत्र के पारा गांव निवासी विनोद कुमार सोनी ने 16 सितंबर को थाने शिकायत दर्ज कराई थी कि गांव स्थित कुटी से बाइक चोरी हो गई। मामले की विवेचना चल रही थी।

सोमवार की भोर में थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह फोर्स के साथ पुलिया पर चेकिग कर रहे थे। बाइक सवार अनूप गुप्ता निवासी मदियापार, थाना अतरौलिया व जितेंद्र अग्रहरि निवासी माधवपुर, थाना जहांगीरगंज, अंबेडकर नगर की तलाशी ली गई, तो अनूप के कब्जे से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। इसके बाद दोनों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो पता चला कि बाइक चोरी की है। उसके बाद कड़ाई की गई तो दोनों ने चार और बाइक व एक स्कूटी बरामद करा दिया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि तीन लोग मिलकर अलग-अलग स्थानों से मोटरसाइकिल की चोरी करते हैं और कुछ दिनों तक उसे अपने घरों में छिपाकर रखते हैं। उसके बाद किसी दूसरे क्षेत्र में ले जाकर कम दाम में बिक्री कर देते हैं। तीसरे व्यक्ति का नाम-पता भी उसने पुलिस को बताया है।

एएसपी ग्रामीण सिद्धार्थ ने बताया कि बरामद बाइकों में एक अहरौला क्षेत्र से चोरी हुई थी। बाकी के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। चोरी में शामिल तीसरे आरोपित की गिरफ्तारी के बाद गैंगस्टर लगाया जाएगा और गैंग पंजीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी