आटो चालकों का प्रदर्शन, विरोध में नारेबाजी

आजमगढ़ दो सूत्रीय मांगों को लेकर आटो रिक्शा चालक समिति ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पीएम को संबोधित अपनी मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह को सौँपा। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 11:51 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 11:51 PM (IST)
आटो चालकों का प्रदर्शन, विरोध में नारेबाजी
आटो चालकों का प्रदर्शन, विरोध में नारेबाजी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : दो सूत्रीय मांगों को लेकर आटो रिक्शा चालक समिति ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पीएम को संबोधित मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह को सौंपा। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे।

आटो चालकों ने कहा कि सरकार द्वारा पूर्व में बनाए गए मोटर वाहन एक्ट अपने आप में प्रभावशाली था। प्रशासन के माध्यम से कम या अधिक अनुपालन कराया जा रहा था। इसके फलस्वरूप लोग नियम से चलने को बाध्य रहे। यह अलग बात है कि कभी-कभी मानव स्वभाव होने के कारण अपरिहार्य कारणों से गलती होती है। अब छोटी गलतियों का दंड शुल्क बढ़ा देने के कारण बेरोजगारी के इस दौर में भरपाई कर पाना मुश्किल हो गया है। ऊपर से पुलिस का डंडा बरसाना कहीं से उचित नहीं लग रहा है। यह अन्याय है। ऐसे में केंद्र सरकार तत्काल नया मोटर वाहन कानून वापस ले। आटो चालकों ने कहा कि देश के कुछ प्रदेशों की सरकार ने इस कानून को अस्वीकार भी कर दिया है। अगर 15 दिन के इन मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आंदोलन को हम सब बाध्य होंगे। संचालन संरक्षक प्रभु नारायण पांडेय प्रेमी ने किया। इस अवसर पर अध्यक्ष कृपाशंकर पाठक, महामंत्री छोटेलाल, शाहिद अहमद, वीरेंद्र यादव, सुरेश यादव, श्याम नरायन, शनि कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी