दोहरीकरण व विद्युतीकरण के बाद दौड़ेगी मेमू व डेमू

जासं, आजमगढ़ : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने शनिवार को आदर्श रेलवे स्टेशन आजमगढ़ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए व्यवस्थाओं को बढ़ाने का संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि दोहरीकरण व विद्युतीकर के बाद इस ऐरिया में मेमू व डेमू ट्रेन चलाये जाएंगे जिससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। साथ ही उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए मूसेपुर रेलवे रोड को ठीक कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 07:23 PM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 12:12 AM (IST)
दोहरीकरण व विद्युतीकरण के बाद दौड़ेगी मेमू व डेमू
दोहरीकरण व विद्युतीकरण के बाद दौड़ेगी मेमू व डेमू

आजमगढ़ : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने शनिवार को आदर्श रेलवे स्टेशन आजमगढ़ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए व्यवस्थाओं को बढ़ाने का संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि दोहरीकरण व विद्युतीकरण के बाद इस एरिया में मेमू व डेमू ट्रेनें चलाई जाएंगी। इससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। साथ ही उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए मूसेपुर रेलवे रोड को ठीक कराने के निर्देश दिए।

मऊ-शाहगंज निरीक्षण के क्रम में शनिवार करीब 2.25 बजे स्पेशल ट्रेन से महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण सुधांशु शर्मा, प्रमुख मुख्य इंजीनियर पीडी शर्मा, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक आलोक ¨सह के साथ आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे। वह ट्रेन से उतरते ही प्रतीक्षालय की तरफ बढ़े और गेट के पास गंदगी देख नाराजगी जताई। इसके बाद वह आवासीय कालोनी में बने नवनिर्मित पार्क का फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने गार्ड एवं ड्राइवर क्रू लाबी, विश्राम कक्ष, सर्कुले¨टग एरिया, कंप्यूटरीकृत यात्री आरक्षण केंद्र, स्टालों, वाटर बूथ, सर्कुले¨टग एरिया में स्थित कार पार्किग एवं साइकिल स्टैंड की गहन जांच कर साफ-सफाई के लिए सख्त निर्देश दिए।

दूसरी तरफ आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष एसके सत्येन ने चार सूत्रीय मांग को लेकर जीएम को ज्ञापन सौंपा। इस पर महाप्रबंधक ने यथोचित मांगों को अतिशीघ्र संज्ञान में लेकर उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद वह सरायमीर और खोरासन रोड के मध्य किमी संख्या 75/5-6 पर स्थित लगभग 50 मीटर स्पेन के मेजर ब्रिज संख्या 57 के लाइनर से लेकर नट-बोल्ट तक का गहन निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एमएस नाम्बियाल, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक प्रतीक ¨सह, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आरसी श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर आशुतोष पांडेय, जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार, सहित आदि उपस्थित थे। जीएम ने गेट मैन को किया पुरस्कृत

अमिलो : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने सठियांव स्टेशन सेक्शन में किमी-25/4-5 पर पड़ने वाले मानवीकृत समपार संख्या-16सी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गेट मैन को 2500 रुपये नकद गेट मैन को देकर पुरस्कृत किया। सरायमीर स्टेशन पर नहीं रुकी महाप्रबंधक की ट्रेन

सरायमीर : रेलवे संघर्ष समिति के कार्यकर्ता व व्यापारी सात सूत्रीय मांग को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल का सरायमीर रेलवे स्टेशन पर आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जीएम की स्पेशल ट्रेन सरायमीर स्टेशन पर नहीं रुकी। इससे कार्यकर्ता मायूस होकर बैरंग लौट गए। इस अवसर पर अमृतलाल, अबूमंजर आजमी, अर¨वद सेठ, ¨टकू रैबर व सुनील यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी