कोटेदार की जांच करने पहुंचे अधिकारी

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : जिलाधिकारी के निर्देश पर सोमवार को कोयलसा ग्राम पंचायत की उचित दर दुकान की जा

By Edited By: Publish:Mon, 27 Jun 2016 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 08:14 PM (IST)
कोटेदार की जांच करने पहुंचे अधिकारी

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : जिलाधिकारी के निर्देश पर सोमवार को कोयलसा ग्राम पंचायत की उचित दर दुकान की जांच सहायक विकास अधिकारी हरिश्चंद्र यादव ने की। इस दौरान अनियमितता मिली जिसकी रिपोर्ट तहसील मुख्यालय भेज दी गई।

सात जून को कोयलसा के उचित दर विक्रेता के खिलाफ प्रधान रीता सोनकर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने तहसील दिवस पर उपजिलाधिकारी रामगोपाल ¨सह से शिकायत पत्र देने के साथ खंड विकास अधिकारी डा. अरुण कुमार यादव से भी शिकायत की थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए निर्देश के क्रम में सहायक विकास अधिकारी पंचायत हरिश्चंद्र यादव, ग्राम पंचायत अधिकारी कोयलसा रामविनय राय के साथ पंचायत भवन पहुंचे। प्रधान रीता सोनकर की अध्यक्षता में खुली बैठक हुई जिसमें रोजे के बावजूद अधिकांश रोजेदार उपस्थित थे। उर्मिला ने आरोप लगाया कि केवल मिट्टी तेल वितरण होता है और राशन नहीं मिलता। मदीना ने आरोप लगाया कि लालकार्ड के बावजूद राशन 32 किलो ही वितरण होता है और पैसा भी अधिक लिया जाता है। मुस्तफा ने आरोप लगाया कि राशन का वितरण तो होता नहीं। दु‌र्व्यवहार भी किया जाता है। मुहम्मद तुल्ला ने कहा कि ईद आदि के बावजूद कभी चीनी का वितरण नहीं होता। फूलबसंती ने भी वितरण में अनियमितता की बात कही। उधर जांच करने गए अधिकारियों ने कोटेदार का पक्ष सुनने के लिए उनकी मोबाइल पर कई बार काल किया लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। खुली बैठक में ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि जांच रिपोर्ट ठीक ढंग से प्रस्तुत नहीं की गई और कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो धरना-प्रदर्शन के लिए बाद्ध होंगे।

.....

क्या कहते हैं जिम्मेदार

-सहायक विकास अधिकारी हरिश्चंद्र यादव नें बताया कि प्रथम ²़ष्टया तो कोटेदार के खिलाफ अधिकांश लोगों ने शिकायत की है। कार्रवाई के लिए उपजिलाधिकारी के पास रिपोर्ट भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी