इंतजार खत्म, अब बेहतर सड़क से होगा आवागमन

संवादसूत्र रुरुगंज रुरुकला गांव के लोगों व क्षेत्रीय जनता का पिछले छह माह से चला आ रहा लंब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 11:17 PM (IST)
इंतजार खत्म, अब बेहतर सड़क से होगा आवागमन
इंतजार खत्म, अब बेहतर सड़क से होगा आवागमन

संवादसूत्र, रुरुगंज : रुरुकला गांव के लोगों व क्षेत्रीय जनता का पिछले छह माह से चला आ रहा लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है। बिकरू कांड में दबिश के दौरान शहीद हुए जिले के लाल के नाम से लोक निर्माण विभाग द्वारा सीसी सड़क का निर्माण कराया गया। सड़क निर्माण की सभी कार्रवाई पूर्ण होने के बाद लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क का निर्माण कार्य पूरा किया गया। 23 लाख की लागत से दो मीटर सीसी रोड का निर्माण पूरा किया गया वही 200 मीटर सड़क की मरम्मत का कार्य भी जल्द शुरू होने की कवायद चल रही है। शासन के इस निर्णय से स्वजनों व ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है।

बिकरू गांव में दबिश के दौरान शहीद हुए सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। जिनकी स्मृति में लोक निर्माण विभाग(पीडब्ल्यूडी) ने उनके ग्रह जनपद में सीसी सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। शहीद के सम्मान में सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर ही होगा। शासन द्वारा शहीदों के सम्मान के लिए ये फैसला लिया गया है। जिसमें रुरुकला निवासी राहुल दिवाकर भी शहीद हो गए थे। सहायक अभियंता एके जाटव ने बताया कि शहीद पुलिसकर्मी के घर की ओर जाने वाली सड़क का सीसी निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है। जिसमें उनके नाम का पत्थर लगाया जाएगा। इस सड़क का शिलान्यास जल्द ही प्रदेश सरकार के किसी जनप्रतिनिधि द्वारा किया जाएगा। अब दो सौ मीटर सड़क को मरम्मत का कार्य शुरू किया जाएगा।

शहीद के बड़े भाई रवि कुमार ने बताया कि भैया ने अपने कर्तव्य परायण के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई और वह बदमाशों से मुठभेड़ में शहीद हो गए। शासन द्वारा जो उनके नाम पर सड़क का निर्माण कराया गया है, वह सराहनीय है। इससे आमजन को भी फायदा मिलेगा। शहीद के चाचा गेंदालाल दिवाकर ने बताया कि शहीद राहुल के नाम पर निर्माण कार्य कराए जाने से उनकी यादों को संजोया जा सकेगा। जर्जर सड़क के दोबारा निर्माण से लोगों को राहत मिली है। राहुल का बलिदान ये क्षेत्र कभी नहीं भूलेगा ।

chat bot
आपका साथी