हादसे की साइड-खूनी पहियों ने किसी का ¨सदूर तो किसी की गोद कर दी सूनी

जागरण संवाददता, औरैया : इन दिनों हाईवे पर दौड़ रहे वाहन लोगों के लिए यमराज बनकर गुजर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 07:48 PM (IST)
हादसे की साइड-खूनी पहियों ने किसी का ¨सदूर तो किसी की गोद कर दी सूनी
हादसे की साइड-खूनी पहियों ने किसी का ¨सदूर तो किसी की गोद कर दी सूनी

जागरण संवाददता, औरैया : इन दिनों हाईवे पर दौड़ रहे वाहन लोगों के लिए यमराज बनकर गुजर रहे हैं। सर्विस रोड न बने होने के कारण लोगों मजबूर गलत साइड पर चलना पड़ता है। हाईवे पर अब तक न जाने कितने घरों की खुशियां छिन गई हैं। किसी का सिंदूर उजड़ गया है तो किसी मां की गोद सूनी हो गई। आए दिन हादसे होने के बाद जिला प्रशासन व एनएचआइ समस्या का निदान नहीं निकाल पाई है और आए दिन लोग मौत के मुह में समा रहे हैं।

मालूम हो कि एनएच 19 पर प्रतिदिन करीब 18 से 20 हजार वाहन गुजरते हैं। जिनसे हाईवे प्रशासन द्वारा टोल प्लाजा बनाकर प्रतिदिन करीब तीस लाख तक का शुल्क तो वसूल किया जाता है। लेकिन सुविधाओं के नाम पर सिर्फ कार्रवाई जारी है कहकर हाईवे प्रशासन अपना पल्ला झाड़ लेता है। आलम यह है कि हाइवे पर आए दिन होने वाली दुर्घटनाएं से न जाने कितनी मांओं की गोद सूनी हो चुकी है और न जाने कितनी महिलाओं की मांग उजड़ चुकी है। लालपुर के पास हुए हादसे में दो नवयुवकों की जान चली गई। हादसे से महज सौ मीटर पहले सर्विस रोड बननी है। जो कच्ची मिट्टी से गडढेनुमा होकर पानी से भरी पड़ी है। जिस पर जानवर भी नहीं निकल सकते है। क्षेत्रीय लोगों ने कई बार इस सर्विस रोड को पूरा किए जाने की मांग की। जनपद के आला अधिकारियों ने भी कई बार लोगों को कोरे आश्वासन दिए। लेकिन नतीजा सिफर रहा।

सर्विस रोड पूरी न होने से लालपुर, सराय अमिलिया, अजीतमल, बाबरपुर, सहित कस्बे के उत्तरी छोर पर बसे कस्बे अटसू, बल्लापुर, फफूंद आदि जाने वाले वाहनों को करीब छह किलोमीटर पहले भीखेपुर ओवरब्रिज से ही उल्टी दिशा में आने के लिये मजबूर होना पड़ता है। शाम होते ही ओवरब्रिजों पर लगी लाइटें भी शोपीस होने के कारण नहीं जल पाती है। जिससे आये दिन कभी सामने से आ रहे वाहनों से तो कभी आवारा जानवरों के आ जाने से लोग अपनी ¨जदगी से हाथ धो बैठते है।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी विजय प्रताप ¨सह ने बताया कि लालपुर के समीप अधूरे पडे सर्विस रोड को बनाए जाने के बारे में एनएचएआइ के प्रशासनिक अधिकारियों से बात की जाएगी। यदि अभी जगह विवादित है तो मौके पर जितनी जगह पड़ी है उसी को एक लाइन सही करवाकर वैकल्पिक व्यवस्था कराए जाने के लिए प्रयास किया जायेगा। ताकि कस्बे में आने वाले लोगों को गलत दिशा में न चलना पड़े।

chat bot
आपका साथी