सुविधा शुल्क मांगने के आरोप पर निलंबन की संस्तुति

जासं औरैया ककोर मुख्यालय के पास समाधान पुरवा समीप मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में एक लिि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:25 PM (IST)
सुविधा शुल्क मांगने के आरोप पर निलंबन की संस्तुति
सुविधा शुल्क मांगने के आरोप पर निलंबन की संस्तुति

जासं, औरैया: ककोर मुख्यालय के पास समाधान पुरवा समीप मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में एक लिपिक द्वारा करीब दो माह पूर्व कार्य कराने के बाद सुविधा शुल्क मांगने का वीडियो वायरल हुआ था। पूरे मामले की जांच मुख्य चिकित्साधिकारी ने शुरू कराई थी। इसके बाद लिपित की कुर्सी बदल दी थी और शासन को निलंबन के लिए पत्र लिखा था। शनिवार को निलंबन की संस्तुति होने पर महकमे में खलबली रही।

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में लिपिक पद पर तैनात राम नरेश द्वारा मेडीकल प्रमाणपत्र बनवाने के नाम एक आवेदक से रुपये मांगे गए थे। पीड़ित ने मोबाइल फोन से वीडियो बनाते हुए उसकी करतूत इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है। वहीं इस मसले को संज्ञान में लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि छह अक्टूबर को वायरल वीडियो के आधार पर जांच की गई थी। पटल से लिपिक को हटा दिया गया था। निलंबन के लिए शासन को पत्र लिखा गया था। कार्रवाई किए जाने की संस्तुति मिली है।

----------------------

फर्जी आइबी अधिकारी का हुआ मेडिकल जांच

जासं, औरैया: शुक्रवार की दोपहर सदर कोतवाली पुलिस व एसओजी ने दिबियापुर तिराहा पर एक फर्जी आइबी अधिकारी को हिरासत में लिया था। शनिवार को कड़ी सुरक्षा में आरोपित का 50 शैया जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपित का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। उसके बैंक खातों की जांच हुई तो करीब 44 लाख रुपये अलग-अलग खातों में मिले। आरोपित ने बताया कि सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर वह करीब 20 से 22 लोगों के साथ ठगी कर चुका है। पूरे मामले की जांच जारी है।

chat bot
आपका साथी