यात्री गण कृपया ध्यान दें, कैंटीन अभी बंद है

जागरण संवाददाता, औरैया : दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर यात्रा करने वाले मुसाफिरों की सुविधा क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 10:59 PM (IST)
यात्री गण कृपया ध्यान दें, कैंटीन अभी बंद है
यात्री गण कृपया ध्यान दें, कैंटीन अभी बंद है

जागरण संवाददाता, औरैया : दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर यात्रा करने वाले मुसाफिरों की सुविधा के लिए कंचौसी स्टेशन पर कैंटीन नहीं है। इससे खासी दिक्कतें हो रही हैं। यात्रियों को खाने पीने के लिए भटकना पड़ता है। जिले से होकर गुजरने वाले दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित कंचौसी रेलवे स्टेशन पर यात्री की सुविधाओं का बुरा हाल है। अभी हाल ही में इस स्टेशन पर रेल मंत्रालय द्वारा पहली बार किसी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किया है। जिससे इलाकाई लोगों में खुशी की लहर है। लेकिन विभाग ने यात्रियों को हो रही असुविधा पर कतई ध्यान देने की जरूरत नहीं समझी। कैंटीन को लेकर लोगों ने कई बार विभागीय अधिकारियों से मांग की लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। लेकिन अब लोगों को एक आस जागी है। दरअसल 23 जनवरी को ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। तब रेल विभाग के आला अफसर मौजूद रहेंगे। शायद तब अधिकारियों की नींद खुले। बहरहाल लोगों ने खाने पीने के लिए कैंटीन सहित अन्य सुविधाओं की मांग की है। हालांकि कुछ समय पूर्व कैंटीन खोली गई थी। लेकिन कुछ दिन बाद उसे बंद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि घाटा होने से बंद की गई है।

महिलाओं को होती है परेशानी

कंचौसी की छात्रा वैशाली ने बताया कि सबसे ज्यादा परेशानी अकेले सफर कर रही महिला यात्रियों को होती है। वह चाह कर भी भूख से रो रहे अपने बच्चों को कुछ खिला नहीं पाती हैं। इसके अलावा छात्राओं को भी दिक्कत होती है। यदि स्टेशन पर कैंटीन की सुविधा शुरू हो जाए तो न सिर्फ कुछ युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि यात्रियों को भी सुविधा होगी।

एक नजर आंकड़े पर

स्टेशन की वार्षिक आय - दो लाख

डाउन में रुकने वाली कुल ट्रेन - 4

अप में रुकने वाली कुल ट्रेन - 4

क्या कहते हैं जिम्मेदार

-इसको लेकर उच्चाधिकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है। इसके अलावा यहां दिए जाने वाले ज्ञापन भी अधिकारियों को भेज दिए जाते हैं।- पुष्पेंद्र भदौरिया, स्टेशन अधीक्षक

chat bot
आपका साथी