रंग लाई लाखन की पहल, दिबियापुर में बनेगा बस स्टेशन

जागरण संवाददाता औरैया दिबियापुर में बस स्टेशन बनवाने के लिए राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 11:05 PM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2019 06:25 AM (IST)
रंग लाई लाखन की पहल, दिबियापुर में बनेगा बस स्टेशन
रंग लाई लाखन की पहल, दिबियापुर में बनेगा बस स्टेशन

जागरण संवाददाता, औरैया : दिबियापुर में बस स्टेशन बनवाने के लिए राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत की घोषणा अब पूरी होती दिख रही है। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में इस पर मोहर लग गई। इसके लिए ग्राम जमुहां में चिह्नित की गई भूमि परिवहन निगम को निश्शुल्क अधिग्रहीत किए जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

दिबियापुर से भाजपा के विधायक लाखन सिंह राजपूत ने वहां बस स्टेशन बनवाने की पहल की थी। उनकी मांग पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसे बनवाने को घोषणा की थी। हाल ही में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में लाखन सिंह राजपूत राज्यमंत्री बन गए। इसके बाद उनकी मांग को अधिक तवज्जो दी गई। जिलाधिकारी ने दिबियापुर फफूंद मार्ग पर ग्राम जमुहां में 2.347 हेक्टेयर जगह चिह्नित कर 10 जून 2019 को प्रस्ताव शासन को भेजा था। जिसमें 13,12,36,654 रुपये एक मुश्त जमा करने एवं वार्षिक किराए के रूप में 11,854 रुपये संबधित लेखा शीर्षक में जमा करने की विभागीय सहमति उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया था। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में परिषद ने चिह्नित भूमि को निश्शुल्क परिवहन निगम के पक्ष में पुर्नग्रहण करने की अनुमति दे दी है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस चौधरी ने बताया कि इस फैसले के बाद औरैया डिपो निर्माण की उम्मीद बढ़ गई है। बस स्टेशन बनने से मिलेगी सहूलियत

अभी तक दिबियापुर रेल मार्ग से जुड़ा था और बस यातायात से पूरी तरह कटा था। बस स्टेशन बनने से कस्बा सड़क यातायात से भी जुड़ेगा। इससे औद्यौगिक नगरी दिबियापुर को विकास के पंख लग सकेंगे और लोगों को सहूलियत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी