मशीन से जमा कराए गए बिजली के बिल

जागरण संवाददाता औरैया टीजी-2 कर्मचारियों के आंदोलन में भाग लेने के बावजूद भी सोमवार क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 11:45 PM (IST)
मशीन से जमा कराए गए बिजली के बिल
मशीन से जमा कराए गए बिजली के बिल

जागरण संवाददाता, औरैया : टीजी-2 कर्मचारियों के आंदोलन में भाग लेने के बावजूद भी सोमवार को उपभोक्ताओं के बिल जमा कराने का कार्य प्रभावित नहीं हुआ। राशन डीलरों ने सर्किल कार्यालय पर पहुंचकर पॉस मशीन से बकाया बिजली के बिल जमा कराए।

अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार दोहरे ने बताया कि बिल काउंटर के कर्मचारी कानपुर क्षेत्र में होने वाले आंदोलन में शामिल होने गए थे। ऐसी स्थिति में उन्होंने शहर के सात राशन डीलरों के माध्यम से सर्किल कार्यालय पर उपभोक्ताओं के बिल जमा करवाकर पांच लाख रुपये राजस्व वसूला। उक्त सभी राशन डीलर भविष्य में भी बिल जमा करने का कार्य करते रहेंगे। अधीक्षण अभियंता ने शहर के सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध किया कि भीड़भाड़ से बचने के लिए व मोहल्ले में स्थित दुकानदारों से मोबाइल पर संपर्क कर अपना बिल जमा कर सकते हैं। जिससे उनकी भागदौड़ भी बचेगी व समय बर्बाद नहीं होगा। राशन डीलरों की लिस्ट पर एक नजर

कोटेदार का नाम मोहल्ला मोबाइल नंबर

1- रविद्र कुमार चतुर्वेदी तिलक नगर 8630445268

2- राकेश कुमार शुक्ल विधी चंद्र तहसील के पास 9760949800

3- मुकेश कुमार गुप्ता सुरान रोड नरायनपुर 8445727476

4- कृष्ण पाल सिंह तोमर बनारसीदास मंडी समिति 9259210310

5- मनीष कुमार गुप्ता बस स्टैंड जमालशाह

6- सत्य नारायण पोरवाल होमगंज 9760484323 -----------------------

बकायेदारों के घरों की आपूर्ति ठप

जागरण संवाददाता, औरैया : बिजली विभाग लगातार अभियान चलाकर उपभोक्ताओं पर बकाया जमा कराने का शिकंजा कसता चला जा रहा है। जनपद के दोनों डिवीजन में अधिकारियों व कर्मचारियों की टीमें घर-घर जाकर कनेक्शन चेक कर बकाया भुगतान पर जोर दे रही हैं।

सोमवार को अधिशासी अभियंता संतोष कुमार के साथ शहर के मोहल्ला ब्लॉक कालोनी, भाऊपुर, नंदगांव, कलापुर, भूरेपुर, नेवरपुर, ककरैया, चांदपुर एवं बडेरा में जाकर करीब दो सौ कनेक्शन चेक किए। इनमें 29.23 लाख रुपये के 89 बड़े बकायेदारों के घरों की बिजली ठप कर दी गई। बिलों का संशोधन कर 1.82 लाख रुपये राजस्व भी जमा कराया गया। अधिशासी अभियंता ने उपभोक्ताओं को सचेत किया कि कनेक्शन कटने के बाद भी बिजली का बकाया बढ़ता रहेगा। बकाया धनराशि की व्यवस्था कर पुन: संयोजन करा लें। जिससे ही उपभोक्ता का हित है। विभाग के आदेशानुसार बड़े बकायेदार पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। बिना जमा किए बिजली उपयोग करते पाए जाने पर मामला दर्ज कराया जाएगा। इस मौके पर एसडीओ आकाश श्रीवास्तव, राजेश कुमार, देवी सिंह, विनोद कुमार, जेई विवेक खरे, शिवदत्त, राजवीर सिंह, कृष्ण कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी