बिना किसी दबाव के व्यापारियों ने बंद रखी दुकानें

संवाद सहयोगी अजीतमल शासन की मंशा के तहत लॉकडाउन का पालन करने में इस बार क्षेत्र के व्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:27 PM (IST)
बिना किसी दबाव के व्यापारियों ने बंद रखी दुकानें
बिना किसी दबाव के व्यापारियों ने बंद रखी दुकानें

संवाद सहयोगी, अजीतमल: शासन की मंशा के तहत लॉकडाउन का पालन करने में इस बार क्षेत्र के व्यापारियों में जागरूकता दिखाई पड़ी। बिना किसी पुलिस बल के बाबरपुर, अजीतमल, अटसू, भीखेपुर, मुरादगंज, आदि मुख्य बाजार में लोगों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। कोरोना से लड़ने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। वहीं क्षेत्र के हाइवे किनारे स्थित कई दुकानदारों ने बंद का पालन नहीं किया। सुबह बाबरपुर सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने के लिए उमड़ी भीड़ भी प्रशासन के समझाने के बाद घरों को वापस लौट गई।

टोल प्लाजा अनंतराम से निकलने वाले वाहनों की संख्या भी आधी के करीब रही। रविवार की पहले शिफ्ट में प्रतिदिन करीब पांच हजार निकलने वाले वाहनों की अपेक्षा सिर्फ 3872 वाहन ही टोल प्लाजा से होकर निकले। जिनमे से 99 वाहन, फास्टैग न होने से नगद भुगतान देकर निकले। वहीं सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक की दूसरे शिफ्ट में प्रतिदिन करीब साढ़े आठ हजार निकलने वाले वाहनों की तुलना में सिर्फ 4618 वाहन ही टोल प्लाजा से होकर निकले। जिनमे से 65 वाहनों पर फास्टैग न होने से नगद भुगतान देकर निकले। टोल प्लाजा डीजीएम सत्यवीर यादव ने बताया कि लॉकडाउन को लेकर टोल से निकलने वाले वाहनों की संख्या में काफी कमी रही।

----------------------

कोरोना के बढ़ते खतरे को देख कैंसिल होने लगे शादी समारोह

जागरण टीम, औरैया: जिले में वीकेंड लॉकडाउन घोषित होने से शादी के कई कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सके। जिससे लोगों की सारी तैयारियां खटाई में पड़ गईं। कई परिवारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। कार्यक्रम स्थगित कर आगे की तारीख तय की जाएगी।

शहर के मोहल्ला हलवाई खाना निवासी एक परिवार में 23 अप्रैल को बेटी का विवाह संपन्न होना निश्चित हुआ। रिश्तेदारों, व्यवहारियों को कार्ड भी वितरित कर दिए गए। रविवार को महिला संगीत के साथ-साथ भोजन व्यवस्था भी होनी थी। लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। 23 अप्रैल को होने वाले शादी कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया। बेटी के पिता से बातचीत में बताया कि आगे की तिथि निश्चित कर कार्यक्रम संपन्न होंगे। इसी तरह रुरुगंज में महीनों पूर्व 25 अप्रैल के लिए शादी तय हो गईं। विवाह उत्सव की सारी तैयारी रही। लेकिन लॉकडाउन ने सब पर ब्रेक लगा दिया। वहीं 26 अप्रैल को जिले में मतदान है, ऐसे में पोलिग पार्टियां 25 अप्रैल को मतदान केंद्र के लिए रवाना होगी। धूमधाम से बरात निकालने का सपना लोगो का यहां टूटता हुआ नजर आ रहा है। शादी वाले घर के लोग परेशान नजर आ रहे है। वर पक्ष के लोग बारात के लिए वाहनों की अनुमति लेने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। लोगों का कहना है कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत थोड़ी सहूलियत जरूर है लेकिन बिना संसाधन व बंदोबस्त के सब बेकार है।

chat bot
आपका साथी