50 लोगों से की गई पूछताछ, नतीजा सिफर

जागरण संवाददाता औरैया कोतवाली के ग्राम क्योंटरा में मासूम की हत्या कर शव पानी भरे गड्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:11 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:11 PM (IST)
50 लोगों से की गई पूछताछ, नतीजा सिफर
50 लोगों से की गई पूछताछ, नतीजा सिफर

जागरण संवाददाता, औरैया : कोतवाली के ग्राम क्योंटरा में मासूम की हत्या कर शव पानी भरे गड्ढे में फेंके जाने के मामले में अभी तक आधा सैकड़ा लोगों से पूछताछ की गई है, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी है। फारेंसिक टीम ने बीहड़ से कुछ साक्ष्य जुटाए हैं, उनके आधार पर भी जांच की जा रही है। क्योंटरा के अलावा आसपास के गांवों के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

ग्राम क्योंटरा निवासी छह वर्षीय आरुषि दीपावली की रात घर से अचानक लापता हो गई थी। स्वजन ने काफी तलाश की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चला था। एक सप्ताह बाद मासूम का शव कानपुर देहात जनपद के शिवरा गांव में पानी के गड्ढे में पड़ा मिला था। घटना के खुलासे के लिए एसपी सुनीति ने पांच टीमें गठित की हैं, जो क्योंटरा गांव के अलावा आसपास के गांवों के घरों में चेकिग कर रही है। इस मामले में अभी तक 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। कुछ लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने बीहड़ खंगाला। जहां पर उन्हें कुछ सुबूत मिले हैं, उन्हीं के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। गांव में दीपावली वाले दिन ही मासूम की बली चढ़ाए जाने की भी चर्चा है। फारेंसिक टीम ने जो साक्ष्य जुटाए हैं, उनके आधार पर भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने कुछ टोना-टोटका करने वाले व्यक्तियों को भी शक के आधार पर हिरासत में लिया है, लेकिन अभी तक किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है।

घटनास्थल के पास मिले थे पैरों के निशान

जिस पानी के गड्ढे में मासूम का शव बरामद हुआ था। वहां पर चार-पांच लोगों के पैरों के निशान मिले हैं। इसके अलावा बीहड़ में भी कुछ साक्ष्य मिले हैं। फारेंसिक टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है। उसी आधार पर हत्यारोपितों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

----------------------

पुलिस करीब 12 बिदुओं पर जांच कर रही है। अभी तक 50 लोगों से पूछताछ की जा रही है। सब अलग-अलग बातें बता रहे हैं। जल्द ही घटना का राजफाश कर दिया जाएगा।

सुरेंद्र नाथ यादव, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी