कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन शुरू

औरैया, जागरण संवाददाता : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को दो ब्लाकों के लिए नामांकन प्रक्रिय

By Edited By: Publish:Mon, 28 Sep 2015 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2015 07:29 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन शुरू

औरैया, जागरण संवाददाता : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को दो ब्लाकों के लिए नामांकन प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न हुई। नामांकन प्रक्रिया के चलते कलेक्ट्रेट व भाग्यनगर व सहार ब्लाकों में अच्छी खासी चहलपहल देखी गई। पहले दिन जिला पंचायत के सात सीटों के लिए कुल 47 नामांकन कराए गए।

जिला पंचायत सदस्यों के लिए भाग्यनगर व सहार ब्लाक की सात सीटों के लिए सुबह दस बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई। प्रशासन द्वारा कलक्ट्रेट व नामांकन स्थल तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। कलेक्ट्रेट जाने वाले मार्गों पर बैरियर लगाए गए थे। काफिले के साथ नामांकन करने आने वाले लोगों के वाहन खड़े करने की भी व्यवस्था पुलिस द्वारा पहले ही तय कर दी गई थी। कलेक्ट्रेट गेट के अंदर पैदल ही जाने की अनुमति प्रदान की गई थी। जिसकी वजह से कलेक्ट्रेट के बाहर दिन भर भारी भीड़ रही। एडीएम न्यायालय में जिला पंचायत सदस्य के नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न कराई जा रही थी। जिला पंचायत सदस्य के आरओ मुख्य विकास अधिकारी सतेन्द्र चौधरी ने बताया कि पहले दिन भाग्यनगर प्रथम के लिए सात, द्वितीय के लिए नौ, तृतीय के लिए तीन तथा चतुर्थ के लिए छह नामांकन हुए। वहीं सहार प्रथम में आठ, सहार द्वितीय में 12 तथा सहार तृतीय के लिए कुल दो नामांकन हुए। नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को भी जारी रहेगी। वहीं नामांकन प्रक्रिया पर सुचारु रूप से चलती रहे इसके लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी ने नामांकन स्थल का कई बार जायजा लिया।

फफूंद संवाद सूत्र के अनुसार - भाग्यनगर ब्लाक में भी सुबह दस बजे क्षेत्र पंचायत सदस्यों की नामांकन प्रक्रिया पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराई गई। नामांकन प्रक्रिया की भीड़भाड़ को देखते हुए इस बार ब्लाक क्षेत्र में नामांकन के लिए नौ टेबल लगाई गई थी। जिसकी वजह से आसानी से लोग नामांकन कर सके। हालांकि नामांकन में अफरा तफरी का माहौल नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही दिखाई दिया। आरओ अधिशासी अभियंता जल निगम देवेन्द्र ¨सह ने बताया कि क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए कुल 62 नामांकन पहले दिन हुए हैं। वहीं नामांकन के दौरान जिलाधिकारी द्वारा भी निरीक्षण किया गया।

सहार संवाद सूत्र के अनुसार - सहार ब्लाक में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नामांकन की प्रक्रिया सुबह दस बजे शुरू की गई। यहां पर भी नौ टेबलें लगाई गई थी। जिससे नामांकन करने वालों को कोई परेशानी न होने पाए। रिटर्निंग आफीसर अधिशासी अभियंता लोकनिर्माण विभाग श्रीपति सहाय ने बताया कि सोमवार को क्षेत्र पंचायत के लिए 77 नामांकन कराए गए हैं। वहीं दूसरी ओर बैंकों में सर्वर न होने की वजह से नामांकन करने आए लोगों के पैसे जमा न हो पाने की वजह से लोग परेशान दिखाई दिए और पैसे जमा करने के लिए ब्लाक के चक्कर काटते देखे गए।

chat bot
आपका साथी