तहसील दिवस की रसीद किसी की, शिकायत दूसरे की

औरैया, जागरण संवाददाता : सरकारी योजनाओं को लेकर जिले के तहसील कर्मी किस तरह लापरवाही बरतते हैं इसकी

By Edited By: Publish:Fri, 26 Jun 2015 08:27 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2015 08:27 PM (IST)
तहसील दिवस की रसीद किसी की, शिकायत दूसरे की

औरैया, जागरण संवाददाता : सरकारी योजनाओं को लेकर जिले के तहसील कर्मी किस तरह लापरवाही बरतते हैं इसकी बानगी औरैया तहसील में हुई घटना से मिलती है। यहां एक शिकायत कर्ता को रसीद का जो नम्बर दिया गया। उसी नंबर पर कम्प्यूटर पर दूसरे शिकायत कर्ता की शिकायत दर्ज है। पीड़ित ने जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराकर जांच की गुहार लगाई है।

शहर के मोहल्ला नरायनपुर निवासी अमित कुमार पुत्र दया शंकर ने बताया कि उसने बीती 19 मई को तहसील दिवस में एक शिकायतीपत्र दिया था। जिसमें उसने गुहार लगाई है कि उसकी भूमि की मेड़बंदी का मुकदमा एसडीएम कोर्ट में दायर था। जिसमें खूंटी गड़ने का आदेश जारी किया गया था। उसने क्षेत्रीय कानूनगो से आदेश का हवाला देते हुए कई बार खूंटियां गड़वाने को कहा, लेकिन उसने सुनवाई नहीं की। 19 मई को दिए गए इस प्रार्थनापत्र की कार्रवाई व निस्तारण वह बेवसाइड पर गया तो यह देखकर दंग रह गया कि उसे मिली रसीद संख्या

32215- 01211 नंबर पर जगन्नाथपुर औरैया निवासी उमा देवी की छात्रवृत्ति के संबंध में दी गई शिकायत का विवरण दर्ज है। उसने कई लोगों से जानकारी करने की कोशिश की, लेकिन कोई हल नहीं निकला। अब उसने राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मंडलायुक्त व डीएम को इस संबंध में प्रार्थनापत्र दिया है। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी