विदेशी बालाओं के हनी ट्रैप में फंसे युवा

अमरोहा : कई देशों की नकली करेंसी छापने वाले जायद खान के गैंग की महिला सदस्य पूजा उर्फ ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Oct 2017 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 10 Oct 2017 03:01 AM (IST)
विदेशी बालाओं के हनी ट्रैप में फंसे युवा
विदेशी बालाओं के हनी ट्रैप में फंसे युवा

अमरोहा : कई देशों की नकली करेंसी छापने वाले जायद खान के गैंग की महिला सदस्य पूजा उर्फ लोलिता व टक वेस्ट यूपी व कश्मीर के युवकों को हनी ट्रैप में फंसाने का काम भी करती थीं।

दोनों महिलाओं के संपर्क की बैंकाक निवासी कई युवतियों के टूरिस्ट के रूप में भारत आने की जानकारी पुलिस के पास पहुंच चुकी है। यह युवतियां भारत आकर नकली नोट व मार्कशीट बनाने वाले गैंग के युवकों के संपर्क में रही हैं तथा उनके साथ कई पर्यटन स्थलों पर भी गई हैं। पुलिस अब इस गैंग के हनी ट्रैप को भी खंगालने में जुट गई है।

अमरोहा पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नकली नोट छापने वाले गैंग का खुलासा किया तो इस गैंग के सरगना पाकिस्तान के कराची निवासी जायद खान के मंसूबों की परतें भी उधड़ती गईं। अब तक पुलिस इस गैंग के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारत, थाईलैंड, मलेशिया, अमेरिका व म्यांमार की करेंसी के रूप में लगभग 19 लाख रुपये के नकली नोट पकड़ चुकी है। हालांकि इस करेंसी में भारतीय नोट अधिक हैं, लेकिन बाद में इस गैंग द्वारा जाली करेंसी के साथ ही फर्जी मार्कशीट बनाने का भी चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस की जांच में अब गैंग के सरगना जायद खान के मंसूबों की परतें उधड़ रही हैं। वह किस तरह से कश्मीरी व वेस्ट यूपी के युवकों को गैंग में शामिल करता था इसका भी धीरे-धीरे खुलासा हो रहा है।

समय से पहले धन्ना सेठ बनने चाहत के साथ ही जायद खान युवकों को विदेशी युवतियों के जाल में फंसाने का काम भी करता था। सूत्र बताते हैं कि इस काम की जिम्मेदारी उसने अपनी विश्वासपात्र म्यांमार निवासी पूजा उर्फ लोलिता व बैंकांक निवासी टक को सौंपी थी। मुनीर, मुश्ताक, विकास, पंकज सैनी, नीरज सैनी, गजेंद्र ¨सह व प्रवीण कुमार कई बार थाईलैंड की यात्रा कर दोनों महिलाओं से मुलाकात कर चुके थे। हालांकि पूजा बीते माह रंगून में नकली नोटों के साथ गिरफ्तार की जा चुकी है परंतु बैंकाक की टक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। जायद खान इन दोनों महिलाओं की मदद से युवकों को जाल में फंसाता था।

अब तक की पड़ताल में पुलिस को मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक दोनों महिलाओं ने बैंकाक की कई युवतियों को टूरिस्ट के रूप में भारत भेजा। यह युवतियां गैंग के युवकों से मिलीं तथा भारत में इन्हीं के संपर्क में रही थीं। बताया जा रहा है कि दिल्ली, मुंबई, गोवा, कश्मीर, आगरा व जयपुर में गैंग के यह सदस्य बैंकाक की युवतियों के साथ घूमे थे। पुलिस ने इस ¨बदु पर भी अपनी जांच तेज कर दी है।

chat bot
आपका साथी