गुड फ्राइडे पर चर्च में हुई आराधना

जागरण संवाददाता अमरोहा मेथोडिस्ट चर्च में गुड फ्राइडे की विधि-विधान से श्रद्धा के साथ आराधना की गई। हर मसीही परिवारों में प्रार्थनाएं हुई। जिसमें बहुत से मसीही परिवारों ने गुड फ्राइडे को अंतिम उपवास रखा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 11:22 PM (IST)
गुड फ्राइडे पर चर्च में हुई आराधना
गुड फ्राइडे पर चर्च में हुई आराधना

अमरोहा : चर्च में गुड फ्राइडे की विधि-विधान से श्रद्धा के साथ आराधना की गई। हर मसीही परिवारों में प्रार्थना हुई। मसीही परिवारों ने गुड फ्राइडे को अंतिम उपवास रखा।

शहर के मंडी चौब स्थित चर्च में दोपहर बारह बजे मसीह समाज के सभी विश्वासी एकत्र हुए 12 से तीन बजे तक गुड फ्राइडे की आस्था के साथ आराधना संपन्न हुई। प्रत्येक परिवार में प्रार्थना हुईं। पादरी ऐडगर सिंह ने कहा गुड फ्राइडे का दिन यीशु मसीही ने समस्त मानव जाति को अनंत मृत्यु से बचाने, पाप विमोचन बनकर स्वयं को क्रूस पर स्वेच्छा से बलिदान कर दिया था और अपने प्रेम को प्रदर्शित किया। पाप विमोचन के लिए बलिदान अति आवश्यक था कि बिना लहू बहाए पापों की क्षमा नहीं थी। इसलिए प्रभु यीशु ने बलिदान दिया। सभी को मुक्ति पाने के लिए यीशु के बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया।

इस मौके पर मुरादाबाद से आए जॉनसन जैम्स, रामपुर के क्लेरेंस सिंह, विजय सिंह, अलीगढ़ की प्रीति, रोबिन मैसी, एलड्रिन मैसी, योगेश मैसी, अमित मैसी आदि ने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी